Published On : Fri, Sep 29th, 2017

अंततः जनादेश को स्वीकारते हुए संगीता सिंह उतरी चुनावी जंग में

Sangita Singh
नागपुर:
देश में ग्रामीण इलाके से राजनैतिक के साथ सामाजिक जीवन की शुरुआत ग्राम पंचायत से होती है. इस चुनाव से शुरुआत करने वाले अनगिनत जनप्रतिनिधि देश के सर्वोच्च पदों तक पहुंचे हैं. इसी क्रम में हिंगणा विधानसभा अंतर्गत बोखारा ग्रामपंचायत चुनाव क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी काफी बढ़ गई है.

इस ग्रामपंचायत में १७ सदस्य होंगे. इसमें सबसे चर्चित चेहरा विद्या नगर निवासी संगीता अरविंद सिंह है, जो कोई राजनैतिक चेहरा नहीं बल्कि सम्पूर्ण इलाके का पारिवारिक चेहरा है. गुरुवार देर रात तक सभी पक्षों के स्थानीय नेतृत्व व उनके कार्यकर्ता सह समर्थकों में से कुछ चुनावी जंग में कूदने तो कुछ अपने समर्थन में सहयोग के लिए मशक्कत करते पाए गए.

अंततः देर शाम विद्या नगर वासियों, अपने युवा समर्थकों के दबाव में सिंह परिवार ने संगीता सिंह को चुनाव लड़वाने का निर्णय लिया। उन्होंने इस चुनाव में स्थानीय जिलापरिषद सदस्य ज्ञानेश्वर कंभाले के नेतृत्व में बनी स्थानीय नागरिकों व समर्थकों के पैनल से आज उम्मीदवारी भरी.

नागपुर जिले में आगामी १६ अक्टूबर को ग्राम पंचायत चुनाव हेतु मतदान होना है. सिंह के प्रभाग में सर्वधर्मीय २५०० मतदाता हैं. संभवतः इनमें से १५०० से १८०० मतदाता मतदान में भाग लेंगे. इसमें अगर बहुकोणीय मुकाबला हुआ तो ६०० से अधिक मत प्राप्त करने वाला विजयी के द्वार तक आसानी से पहुंच सकता है. वहीं सीधी टक्कर हुई तो ८०० से १००० मत लेने वाला विजयी होगा. सिंह के समर्थन में शहर व ग्रामीण के कई दिग्गज व्यक्तिगत चुनाव प्रचार में नज़र आने की संभावना प्रबल होते जा रही है.