Published On : Mon, Apr 27th, 2020

प्रशासन द्वारा शहर स्थित सभी क्वारंटाइन सेंटरो की समस्याएं जल्द हल हो : साहील सैय्यद

बाबा बगदादिया बहुद्देश्यीय संस्था के अध्यक्ष व युवा नेता साहील सैय्यद द्वारा सभी क्वारंटाइन सेंटर पर डॉक्टर्स , स्टाफ व सफाई कर्मचारियों की देख-रेख कर उनकी समस्याओं को प्रशासन तक पहुचाया जा रहा है ।

शहर में जो भी लोगो को क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाता है अगर वह 14 दिनों के भीतर पोसिटिव पाए जाते है तो उस पेशंट को IGMC या GMC भेजने के बाद उस रूम को सैनिटाइज नही किया जाता । पॉजिटिव पेशंट के IGMC शिफ्ट होते ही सार्वजनिक बांधकाम PWD या महसूल Revanue वाले दूसरे क्वारंटाइन पेशंट को रूम अलाट कर देते है, जिसके कारण नेगेटिव पेशंट भी पॉजिटिव आने की संभावना अधिक हो गयी है ।

एक रूम के पेशंट दूसरे रूम में जाकर बैठते है और वह जाकर खाना खाते है जिसके कारण नेगेटिव पेशंट पॉजिटिव होने की संभावना है। और एक ही रूम में 4-5 पेशंट को रखा जा रहा है , इसे रोकना बहोत जरूरी है । जो डॉक्टर्स क्वारंटाइन सेंटर में काम कर रहे है उनके ऊपर काफी काम का प्रेशर पड़ रहा है जिसके कारण डॉक्टर्स अपना पूरा योगदान नही दे पा रहे है ।


आमदार निवास क्वारंटाइन सेंटर में आवारा श्वानो की संख्या बहोत हो गयी है दिन भर ये आमदार निवास के सभी इमारत के फ्लोर पर घूमते रहते है । जिससे इंसानो व जानवरों को भी पॉजिटिव आने का खतरा है ।

आमदार निवास व सभी क्वारंटाइन सेंटर में किसी बड़े अधिकारी या मंत्री की विजिट नही होती है ।आज जितने भी डॉक्टर्स रूम है किसी भी रूम में डॉक्टर्स को 10 मिनट आराम करने के लिए एक भी कूलर की व्यवस्था नही है । 43- 44 के टेम्प्रेचर की गर्मी में डॉक्टर्स को काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उपरोक्त समस्याएं बहोत ही गंभीर होने के कारण विभागीय आयुक्त जिल्हाधिकारी , नागपुर महानगर पालिका आयुक्त व पोलीस आयुक्त से विनती है कि उपरोक्त सभी समस्याओं पर विशेष ध्यान देकर इसको हल करने की कोशिश करे ।