Published On : Mon, Apr 27th, 2020

Horoscope Today, 27 April 2020 Rashifal : मिथुन राशि में चंद्रमा राहु के संयोग से ग्रहण योग, जानें सभी राशियों पर कैसा है प्रभाव

मेष: Horoscope Today Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल 27 अप्रैल आज चंद्रमा वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में संचार करेगा। यहां राहु औऱ चंद्रमा के संयोग से ग्रहण योग बन रहा है। इस योग की वजह से कई राशियों के लोगों का मन बेचैन और अशांत रह सकता है। आज जोखिम लेने से बचने का दिन है। देखिए आपके सितारे क्या कहते हैं…

मेष राशि वालों के लिए आज पराक्रम में वृद्धि का दिन है। आज रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगें। यात्रा करने से बचें, अन्‍यथा नुकसान हो सकता है। हालांकि आज आपको भाईयों का पूरा साथ मिलेगा। इससे मन प्रसन्‍न होगा। पूजा-पाठ से मन को शांति मिलेगी।

वृषभ: शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही पहल करें। ताकि किसी भी नुकसान से बच सकें। यदि न‍िवेश करना ही चाहते हों तो किसी जानकार की राय जरूर ले लें। आज आपकी वाणी के प्रदर्शन से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूर्ण होने के योग हैं।

मिथुन: आज शत्रुओं पर आपकी विजय सुनिश्चित है। कोई चाहकर भी आपको हानि नहीं पहुंचा पाएगा। लेकिन ध्‍यान रहे कि अभी कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने में वक्‍त लगेगा। हालांकि स्थितियां आपके ही पक्ष में हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। सहयोग‍ियों की मदद से आज आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं।

कर्क: खर्च के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर ही धन-निवेष करें। ताकि हान‍ि से बच सकें। आज अपनों के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। यद‍ि जरूरी न हो तो यात्रा से परहेज करें। अन्‍यथा कई तरह की मुसीबतों में फंस सकते हैं।


सिंह: आज जो भी कार्य करेंगे, उसमें पूर्ण लाभ की संभावनाएं बन रही हैं। इससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। इसके अलावा किसी अपने की मदद से कार्यक्षेत्र में भी आपको लाभ होगा। ऑफिस के लोग बेवजह परेशान करने का प्रयत्‍न करेंगे।

कन्या: कार्य-व्यापार में उन्नति का दिन है। आज किया हुआ कार्य दो दिन बाद अथवा लिया गया निर्णय आपको सफलता दिलाने का योग बना रहा है। पिता के साथ क‍िसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। बेहतर है कि अपने कार्यों की जानकारी किसी के साथ शेयर न करें।

तुला: भाग्य आज आपका साथ देने को बेताब है, कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें। लेकिन ध्‍यान रखें कि अपने सहयोग‍ियों को परेशान करने से बचें। अन्‍यथा भव‍िष्‍य में आपको इसके दुष्‍पर‍िणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक: आज पूजा-पाठ से आपका मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। बच्‍चों के साथ शुभ समय व्‍यतीत होगा। इसके अलावा आज आपके व्‍यवहार से अपने और भी प्रभावित होंगे। आपके मान में वृद्ध‍ि का योग बन रहा है। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा।

धनु: आज आपका उन्नतिदायक दिन है। प्रत्‍येक कार्य में आपको जीवनसाथी अथवा किसी प्रिय व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही रुके हुए कार्य भी संपन्‍न होंगे। दोस्‍तों से वार्ता करते समय वाणी पर संयम रखें।

मकर: आज आपको रुका हुआ धन प्राप्‍त हो सकता है। इसके अलावा अचानक ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शत्रु एवं विरोधी आपसे दूर भागेंगे। पत्‍नी के साथ क‍िसी बात को लेकर व‍िवाद हो सकता है। बच्‍चों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा।

कुंभ: आज सुबुद्धि के बल पर कार्य बनेंगे और कुबुद्धि के कारण कार्य बिगड़ भी सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप सोच-विचारकर बुद्धि-बल का प्रयोग करें। ताकि आपको किसी भी तरह का नुकसान न हो।

मीन: आज वाणी पर नियंत्रण रखें। यद‍ि ऐसा नहीं करेंगे तो आपको दु:ख ही दु:ख झेलने पड़ सकते हैं। आज किसी अपने से हुए वाद-विवाद के कारण मन दुःखी रह सकता है। हालांकि द‍िन ढलते-ढलते आप कुछ बेहतर महसूस करेंगे।