Published On : Thu, Jun 27th, 2019

सदर: न्यू कालोनी परिसर में एक कार ने बाइक सवार को उड़ाया

नागपुर: सदर थानांतर्गत न्यू कालोनी परिसर में एक कार चालक ने बाइक पर सवार युवक को उड़ा दिया. जख्मी पड़े युवक को नागरिकों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन मेयो अस्पताल में डाक्टर द्वारा ट्रिटमेंट नहीं करने से वातावरण तनावपूर्ण हो गया. आखिर जख्मी युवक को निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. जख्मी युवक ज्ञानेश्वर मेंडोले (20) बताया गया. ज्ञानेश्वर शिक्षण ले रहा है और परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए टैक्सी चलाने का काम भी करता है. बुधवार रात 8.15 बजे के दौरान वह अपनी बाइक क्र. एम.एच.31-बी.एस.924 पर घर जा रहा था.

न्यू कालोनी परिसर में कार क्र. एम.एच.31-डी.सी.3830 के चालक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी. रास्ते से गुजर रहे हरदीपसिंह भाटिया और उनके साथी ज्ञानेश्वर को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले गए. वहां काफी देर तक ज्ञानेश्वर की जांच तक नहीं की गई. हरदीप ने कैज्युलटी में मौजूद डा. रणवीरसिंह यादव को उपचार शुरू करने को कहा. यादव ने उलटा हरदीप को ही फटकार लगा दी.

गालीगलौज और हंगामा होने के बाद डाक्टर ने उपचार शुरू किया और ऑक्सीजन पंप लगाया गया. हरदीप ने बताया कि अस्पताल का सारा स्टाफ बैठकर गप्पे मार रहा था और ऑक्सीजन पंप भी ज्ञानेश्वर के घर वाले चला रहे थे.

रात 10.30 बजे तक डाक्टरों ने कोई उपचार नहीं किया. इस वजह से परिजनों ने ज्ञानेश्वर को मेडिकल अस्पताल या निजी अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया. हरदीप ने बताया कि अस्पताल में डाक्टर और कर्मचारियों का अमानवीय चेहरा देखने को मिला. ज्ञानेश्वर के सिर पर गंभीर चोट लगी थी. उसकी हालत चिंताजनक होने के बावजूद डा. यादव ने ध्यान नहीं दिया. यदि उसे कुछ होता है तो डाक्टर ही जिम्मेदार रहेंगे.