Editor in Chief : S.N.Vinod    |    Executive Editor : Sunita Mudaliar
| |
Published On : Fri, Sep 14th, 2018

आरटीओ – ग्रामीण पुलिस की नाक के नीचे ओवरलोडेड अवैध परिवहन शबाब पर गणेशोत्सव बाद ग्रामवासियों ने दी नाकाबंदी की चेतावनी

नागपुर: नागपुर से पाटनसावांगी होते हुए खापा-बडेगॉव-बिछवा(खुर्सापार) से रामाकोना मार्ग पर दिन रात अवैध व ओवरलोडेड परिवहन जोरों से जारी है. जिस पर अविलंब रोक लगाने की मांग ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी से की है. यही नहीं गाँववालों ने गणेशोत्सव के बाद इस मार्ग के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों के समक्ष रास्ता रोको आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.

जिलाधिकारी को ग्रामवासियों ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र के केलवद और मध्यप्रदेश के सौंसर आरटीओ नाका से बचने के लिए दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश आरटीओ की पंजीकृत ३०० से अधिक ट्रक ( १० चक्के से लेकर १४ चक्के ),टिप्पर,ट्रेलर आदि ओवरलोड व अवैध वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं. इस मार्ग पर कोराडी,पाटनसावांगी,खापा पुलिस स्टेशन है. जिसके सामने से रोजाना अवैध-ओवरलोड परिवहन का क्रम २४ बाय ७ जारी रहता है. इसके अलावा इन ओवरलोड वाहनों में अवैध रूप से शराब, मांस, जानवर, खनिज सम्पदा, रेत, मुरुम आदि का अवैध परिवहन भी हो रहा है. इनका कहना है कि पुलिस, आरटीओ से उनकी सांठगांठ है.

जिला प्रशासन से उक्त मार्ग पर अवैध-ओवरलोड परिवहन से परेशान होकर नागरिकों ने मांग की है कि बड़ेगाव में पुलिस चौक का बनाया जाए.

पाटनसावांगी में आरटीओ की नाकाबंदी के साथ ही साथ उक्त सम्पूर्ण मार्ग पर आरटीओ के उड़नदस्तों का २४ बाय ७ रोजाना दौरा होता रहे. इस सन्दर्भ में खापा पुलिस को जागरुक ग्रामवासियों ने ज्ञापन सौंप उक्त ज्वलंत समस्या का निवारण करने की मांग की है. ज्ञापन की प्रति स्थानीय विधायक सुनील केदार, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, सावनेर के तहसीलदार, सावनेर पुलिस निरीक्षक को दी गई.

ग्रामवासियों ने जिला प्रशासन को जानकारी दी कि उक्त नाकाबंदी से आरटीओ को आय होगी. ओवरलोड परिवहन से ख़राब होने वाली सड़क की मरम्मत पर लगनेवाला ख़र्च भी बचेगा. इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं देने पर ग्रामवासियों ने गणेश चतुर्थी के बाद रास्ता रोको अंदोलन करने की चेतावनी दी है. साथ ही इससे होने वाले नुकसान की सम्पूर्ण जिम्मेदार सम्बंधित प्रशासन की होने का हवाला दिया है.

Bebaak
Stay Updated : Download Our App