Published On : Wed, Mar 7th, 2018

7 दिनों के भीतर दें इंग्लिश स्कूलों को आरटीई की निधि

Mesta
नागपुर: इंग्लिश स्कूल ट्रस्टीज एसोसिएशन (मिस्टा) संचालकों की बैठक हुई. जिसमें सभी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के संचालक मौजूद थे. बैठक में आरटीई में मंजूर हुई निधि की पूर्तता 7 दिनों के भीतर करने की मांग की गई है. कुछ दिनों पहले राज्य सरकार द्वारा आरटीई के तहत एडमिशन करनेवाली नागपुर जिले की स्कूलों को करीब 11 करोड़ रुपए की निधि मंजूर की गई थी. लेकिन अब तक यह निधि स्कूलों तक नहीं पंहुची है. जिसके कारण स्कूलों की ओर से मीटिंग का आयोजन किया गया था.

सभी स्कूल ने यह भी मांग की है कि आरटीई जिला शिकायत निवारण समिति स्थापन कर मेस्टा के प्रतिनिधियों का समिति में लिया जाए. मेस्टा ने जिला परिषद के प्राथमिक शिक्षणाधिकारी दीपेंद्र लोखंडे को निवेदन सौप मांग की है कि 7 दिनों के भीतर निधि स्कूलों को दी जाए. स्कूलों को सात दिनों के भीतर निधि नहीं मिलने से स्कूलों में विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं देने की बात भी मेस्टा के नागपुर जिला सचिव कपिल उमाले ने की है.

इस दौरान सेंट पॉल स्कूल के संचालक डा. राजाभाऊ टाकसाले ने सभी को मार्गदर्शन किया . इस समय मेस्टा नागपुर के विभागीय अध्यक्ष खेमराज कोंडे, जिल्हा कार्याध्यक्ष मोहमद आबिद, नागपुर जिल्हा उपाध्यक्ष नरेश भोयर, रमेश शेंडे, रामभाऊ वंजारी, आठवले मैडम, समेत सभी पदाधिकारी मौजूद थे.