Published On : Sun, Jan 6th, 2019

24 घंटे के भीतर धरा गया चोर

नागपुर: यशोधरानगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम हुई चोरी की वारदात में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोर को ढूंढ निकाला, लेकिन मामला दर्ज करवाते समय पुलिस ने चोरी गए जेवरात की कीमत 1.92 लाख रुपये लगाई थी जबकि जब्ती के समय वही जेवरात 3 लाख रुपये के हो गए, यह आश्चर्य की बात है. पकड़ा गया आरोपी नामदेवनगर निवासी शेख अमान शेख इरफान (32) बताया गया.

नामदेवनगर निवासी खुशाल महादेवराव निखारे (60) शुक्रवार की शाम 4 बजे के दौरान घर पर ताला लगाकर जन्मदिन के कार्यक्रम में हिस्सा लेने कन्हान गए थे. इसी बीच परिसर में रहने वाले अमान ने उनके घर पर सेंध लगा दी. बेडरूम में रखी लकड़ी की अलमारी के ड्रावर का लॉक तोड़कर 1.92 लाख रुपये के 13 तोला सोने के जेवरात चोरी कर लिए. रात 8 बजे के दौरान निखारे परिवार घर लौटा तो चोरी का पता चला. उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की. यशोधरानगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की.

गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि चोरी में अमान का हाथ हो सकता है. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. उसने चोरी को अंजाम देने की कबूली दी. जो जेवरात चोरी होते समय 1.92 लाख रुपये के थे वो जब्त करते समय 3 लाख रुपये के हो गए. डीसीपी हर्ष पोद्दार और एसीपी कार्येकर्ते के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर प्रदीप रायनावर, एपीआई पंकज बोंडसे, पीएसआई उल्हास राठोड़, पीएसआई प्रकाश काले, कांस्टेबल रत्नाकर कोठे, विजय लांजेवार और आफताब ने कार्रवाई को अंजाम दिया.