Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Aug 2nd, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    ट्रैफिक पुलिसकर्मी को वाहन चालक ने जड़ा थप्पड़

    नागपुर: कड़े पुलिस बंदोबस्त से सने रहने वाले शहर के संविधान चौक में बुधवार सुबह 11 बजे माहौल अचानक गर्म हो गया। वजह रही बाइक सवार दो युवकों और ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी के बीच मारपीट। दरअसल नागपुर में हेलमेट सख्ती के बाद से इन दिनों यातायात नियमों को ठेंगा दिखाने वाले वाहन चालकों पर तेज कार्रवाई चल रही है। अक्सर कार्रवाई दौरान पुलिस और वाहन चालकों के बीच विवाद भी होता है। इससे बचने के लिए पुलिस विभाग ने ई चालान का अभियान चलाया है। बहस से बचते हुए पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले से बहस करने की बजाये सीधे मोबाईल कैमरे से फ़ोटो खींच लेती है। फोटो में वाहन की जानकारी आ जाने के बाद आरटीओ से उसकी जानकारी ली जाती है जिसके बाद चालान किया जाता है। यह चालान सीधे यातायात नियम तोड़ने वाले व्यक्ति के घर पोस्ट के माध्यम से पहुँच जाता है।

    बुधवार को सुबह 11 बजे के दरमियान संविधान चौक पर बिना हैलमेट लगाए दो युवक बाइक चला रहे थे। दोपहिया वाहन चलाना नियम के विरुद्ध है इसलिए अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए ड्यूटी पर तैनात महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसकी फ़ोटो खींची। पुलिस के मुताबिक जैसे ही वाहन चालक 31 वर्षीय युवक समय गणेश मारवाह और वाहन पर पीछे बैठे वरय गणेश मारवाह की फ़ोटो ली गई, उसने गाली गलौच शुरू कर दी। युवक को बदतमीजी करता देख महिलाकर्मी के साथ ड्यूटी पर तैनात हवलदार संदीप विलास इंगोले ने युवकों को ऐसा करने से रोका लेकिन बात और बिगड़ गई। इंगोले के अनुसार युवक को रोकने पर वह उससे ही भिड़ गया उसने न केवल उसे गाली दी बल्कि वह भागने का प्रयास करने लगा। भागने के चक्कर में उसने अपनी एवेंजर गाड़ी से संदीप इंगोले के पैर पर जबरजस्त टक्कट मार दी। युवक भागने का प्रयास करते रहा लेकिन ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने उसकी कोशिश को नाकामियाब कर दिया और उसे धर दबोच लिया।

    इस घटनाक्रम के बाद युवकों को चौक में ट्रैफिक पुलिस के बूथ पर लाया गया। चौक में ट्रैफिक पुलिस और युवक की भिड़ंत का माजरा देखने भीड़ जमा हो गई। भीड़ में से ही कई लोगो ने मोबाइल फ़ोन में विडिओ बनाना शुरू कर दिया। यह विडिओ फेसबुक पर वायरल हो गया और दोनों के बीच की भिड़ंत सार्वजनिक,इस विडिओ में दोनों के बीच का झगड़ा साफ दिख रहा है। संदीप इंगोले लंगड़ा रहा है मानों उन्हें चोट लगी हो। तकलीफ के बावजूद संदीप ने युवक की कॉलर को पकड़ रखा है। युवक संदीप से कॉलर छोड़ने को कहता है लेकिन वह नहीं मानता। गुस्से से अपना मोबाइल निकालकर एंटी करप्शन को फ़ोन लगाने की धमिकी देता है। जब इस पर भी बात नहीं बनती तो वह ट्रैफिक पुलिस कर्मी को कैमरे के सामने ही थप्पड़ मार देता है। इस विडिओ में युवक अपने गाल दिखते उसे थप्पड़ मारे जाने की बात कहते हुए भी दिखाई दे रहा है।

    दिन दहाड़े चौक पर हुई इस घटना को कई लोगो ने देखा उन्ही में से एक प्रत्यक्षदर्शी रवि गाडगे के मुताबिक गलती वाहन चालक की है। बहरहाल इस घटना की जानकारी लगने पर ट्रैफिक DCP रविंद्रसिंह परदेशी तुरंत संविधान चौक पहुँचे। उन्होंने मामले का जायजा लिया ,सीताबर्डी पेट्रोलिंग वैन को बुलाया गया।ट्रैफिक पुलिस सिपाही संदीप विलास इंगोले की शिकायत पर सीताबर्डी पुलिस ने वाहनचालक और उसके साथी के खिलाफ आईपीसी धारा 353,332,294,504,323,34, sub section 129/177 के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बहरहाल दोनों युवको को गिरफ्तार कर मामले की जाँच शुरू है अब कोई सही है और कौन गलत यह तो जाँच के बाद ही साफ़ हो पाएगा।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145