Published On : Mon, Jun 5th, 2017

रातुम नागपुर विश्वविद्यालय ने घोषित किए 610 संकाय के रिजल्ट

Nagpur University
नागपुर:
कई वर्षों से नागपुर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की यह शिकायत रही है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा रिजल्ट घोषित करने में काफी लेटलतीफी की जाती है. जिसके कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी होती है. लेकिन अब राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से इस सत्र में परीक्षाओं के रिजल्ट 30 दिनों के भीतर देने का प्रयास किया जा रहा है.

विश्वविद्यालय की ओर से करीब 1200 परीक्षाएं ली गई है. जिनमें से अब तक 610 संकाय के रिजल्ट आ चुके हैं. जबकि 590 संकाय के रिजल्ट अभी आना बाकी है. मार्च माह से ही ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं शुरू हो चुकी थीं. जिन संकाय के विद्यार्थियों की परीक्षाएं हो चुकी हैं, उनके रिजल्ट 30 दिन के भीतर आ चुके हैं. अभी बीएससी की परीक्षाएं शुरू हैं, जो जून माह के अंत तक चलेगी. परीक्षाएं संपन्न होने के बाद जल्द ही मूल्याकंन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी और बचे हुए रिजल्ट भी जल्द घोषित किए जाएंगे.

रातुम नागपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. नीरज खटी ने बताया कि जैसे जैसे परीक्षाएं खत्म हो रही हैं, वैसे ही जल्द से जल्द रिजल्ट भी घोषित करने का प्रयास किया गया है. कुछ ही दिनों में शेष संकायों की परीक्षाओं के रिजल्ट भी घोषित किए जाएंगे.