Published On : Wed, Sep 1st, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

नागपुर में कल से RSS का 6 दिवसीय सम्मेलन, मोदी सरकार के कामकाज की होगी समीक्षा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) कल से महाराष्ट्र के नागपुर में एक बड़े सम्मेलन का आयोजन करने वाला है, जो कि 6 दिनों तक चलेगा. इस सम्मेलन में ऑल इंडिया कॉर्डिनेशन मीटिंग भी होगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित संघ से संबंधित तमाम संगठन सम्मेलन का हिस्सा होंगे. संघ से जुड़े सभी संगठनों के सेक्रेटरी भी मीटिंग में शामिल होंगे.

इस मीटिंग की बड़ी बात यह है कि सम्मेलन में मोदी सरकार और भाजपा व अन्य संगठनों के कामकाज की समीक्षा होगी. इसके साथ ही केंद्र सरकार के साथ संघ की कॉर्डिनेशन के संबंध में भी चर्चा होगी. इसके अलावा RSS से संबंधित तमाम संगठन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे. इससे पहले पिछले महीने अगस्त में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सहयोगी संगठन और योगी कैबिनेट के मंत्रियों की आमने-सामने बैठक हुई थी.

RSS के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल की उपस्थिति में संघ और सरकार की समन्वय बैठक में 2022 के चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया गया था. संघ की एक पाठशाला में राज्य सरकार के कामकाज और कामकाज के तरीकों पर चर्चा हुई और योगी कैबिनेट के मंत्रियों को नया टॉस्क दिया गया. यूपी की राजधानी लखनऊ के कुर्सी रोड पर स्थित एक होटल में RSS और सरकार के बीच हुई समन्वय बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल के साथ, अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आम्बेकर, अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक भी उपस्थित थे.