Published On : Fri, Mar 22nd, 2019

रामटेक लोकसभा से मुकुल वासनिक को उम्मीदवारी देने की मांग

राहुल गांधी से की अपील, बताया नए उम्मीदवार की रहेगी हारने की ज्यादा संभावना

नागपुर: रामटेक लोकसभा से किसी दूसरे के बजाए कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक को ही उम्मीदवारी देने के लिए राहुल गांधी से पहल करने की मांग की गई है.

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मुजीब पठान ने कहा कि शिवसेना के सांसद कृपाल तुमाने ने कोई भी बड़ा काम नहीं किया है. सरकार ने देश की जनता से किए गए कोई भी वादे पूरे नहीं किए हैं. इस झूठी सरकार ने देश को गुमराह किया है. वे और कांग्रेस के पदाधिकारी पत्र परिषद में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इस दौरान मुजीब ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भी कहा है कि रामटेक से लोकसभा के उम्मीदवार मुकुल वासनिक ही रहने की उम्मीद लगाई जा रही है. इस समय कांग्रेस के नाना गावंडे ने कहा कि मुकुल वासनिक की इच्छा नहीं है कि वे इस बार रामटेक से चुनाव लड़ें. क्योकि उन पर काफी बड़ी जिम्मेदारियां भी हैं, लेकिन फिर भी वासनिक को राहुल गांधी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहे यह अपेक्षा है.

उन्होंने लोकसभा में एक भी प्रश्न नहीं पूछा है. राहुल गांधी जो भी निर्णय लेंगे या फिर वे जिसे भी उम्मीदवार के रूप में खड़ा करेंगे उनके साथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता खड़े रहेंगे. गावंडे ने कहा कि सुनील केदार का विरोध नहीं है. सांसद रहते हुए वासनिक ने कन्हान का पुल, एनटीपीसी, हॉस्पिटल समेत अनेक विकास के काम किए हैं. रामटेक के नगरपरिषद के लिए करोड़ों रुपए की निधि दी. नरखेड़- अमरावती के लिए ट्रेन शुरू करने का श्रेय भी उन्हें ही जाता है. गावंडे ने कहा कि सभी बड़े नेता मुकुल वासनिक की ही डिमांड कर रहे हैं. चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है. नए उम्मीदवार को उम्मीदवारी देने से उसको प्रचार करने के लिए कम समय मिलेगा और उसके हारने की भी संभावना होगी. मुकुल वासनिक यह सीट आसानी से जीत सकते हैं.

इस पत्र परिषद् में बाबूराव तिड़के, कुंदा राऊत, संजय मेश्राम, नंदा पराते, भीमराव कडु, तक्षशिला वागधरे, अनिल पाटिल, राहुल घरड़े, नंदा नारनवरे समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.