Published On : Sat, Jul 13th, 2019

रामलाल को BJP के राष्ट्रीय संगठन मंत्री से हटाया गया, RSS थी उनसे नाराज: सूत्र

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल को उनके पद से हटा दिया गया है. रामलाल को नई जिम्मेदारी दी गई है.

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल को उनके पद से हटा दिया गया है. रामलाल को नई जिम्मेदारी दी गई है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख की बागडोर अब रामलाल संभालेंगे. विजयवाड़ा में पिछले दो दिनों से प्रांत प्रचार की बैठक चल रही थी.

उसी बैठक में रामलाल को बीजेपी संगठन महामंत्री के पद से हटाने की का फ़ैसला किया गया है. सामान्य रुप से प्रतिनिधि सभा की बैठक में ऐसे फ़ैसले होते है लेकिन नवंबर में होने वाली प्रतिनिधि सभा की बैठक से पहले प्रांत प्रचारक की बैठक में ऐसा निर्णय लिया गया है. संघ के सूत्र बता रहे है कि रामलाल की कार्यशैली से संघ नाराज था जिसके चलते इन्हें हटाने का फ़ैसला प्रांत प्रचारक की बैठक में लिया गया है.

बता दें कि हाल ही में रामलाल की भतीजी दूसरे धर्म के युवक से शादी कर ली थी. जिसके बाद रामलाल चर्चा में आए थे. रामलाल की भतीजी श्रेया गुप्ता की शादी फैजान करीम से धूमधाम से हुई थी. लखनऊ में हुई शादी में योगी सरकार के कई मंत्री शामिल हुए थे.

यूपी के राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी समेत पार्टी के कई पदाधिकारी और दिग्गज पहुंचे थे.

हालांकि दूसरे धर्म में हुए शादी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई. तमाम यूजर्स ने मुस्लिम लड़के के साथ शादी करने को लेकर बीजेपी नेता पर तंज भी कसे.