Published On : Mon, Jun 20th, 2022

मिहान में शुरू होने जा रही रामदेव बाबा की ‘आटा चक्की’ शीघ्र

Advertisement

– एमएडीसी और विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का संयुक्त एक दिवसीय सम्मेलन अगस्त में -कपूर

नागपुर -पिछले 5 वर्षों से प्रयासरत बाबा रामदेव का पंतजलि फूड पार्क अब अगले सप्ताह से शुरू होने की खबर मिहान इंडिया लिमिटेड (MIL) के अध्यक्ष दीपक कपूर ने दी हैं.

पतंजलि का पूरा प्रोजेक्ट करीब 500 करोड़ रुपये का है। इसमें ‘फ्लोर मिल’ का भी समावेश है। पतंजलि ने इस मिल में करीब 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कपूर ने कहा कि मिहान से निर्यात में काफी वृद्धि हुई है।फ़िलहाल स्वास्थ्य, फार्मास्यूटिकल्स, कृषि, आईटी और आतिथ्य के क्षेत्र में नए निवेशकों को आकर्षित करने में भी सफल रहा है. मिहान में हरित ऊर्जा का वातावरण तैयार हो रहा हैं.

इससे पहले कपूर ने पतंजलि फूड पार्क, फाइव स्टार होटल, अस्पताल, कल्पना एविएशन एमआरओ, प्रस्तावित दहेगांव मनोरंजन परियोजनाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने मिहान में बुनियादी ढांचे के विकास और विभिन्न सुविधाओं से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए.

उन्होंने वडगांव बांध में सौर ऊर्जा का विकल्प तलाशने पर जोर दिया। मिहान परियोजना में पानी लाया जा रहा है। उन्होंने मिहान में मौजूदा स्ट्रीट लाइट को एलईडी लाइट से बदलने पर भी जोर दिया।

मिहान में आंतरिक सड़क कार्यों की समीक्षा मिहान इलाके में आग और सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि एमएडीसी और विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ एक दिवसीय सम्मेलन इस साल अगस्त में होगा।

परियोजना के क्रियान्वयन में हो रही देरी को लेकर यहां पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क के विभिन्न पदाधिकारियों से व्यापक चर्चा हुई. उन्होंने स्पष्ट किया है कि पतंजलि समूह अगले कुछ हफ्तों में आटा चक्की शुरू करेगा।

अग्निशमन, सुरक्षा, बिजली, दूरसंचार, ब्रॉडबैंड, जलापूर्ति आदि विभिन्न सुविधाओं के लिए अधिकारियों की एक टीम नियुक्त की जाएगी। इसलिए पिछले दो साल में मिहान में इन सभी सुविधाओं को बढ़ाया गया है। भविष्य में मिहान के विकास और सुविधा पर ध्यान दिया जाएगा। दीपक कपूर ने यह भी स्पष्ट किया कि वह मिहान में और निवेश लाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं।