Published On : Mon, Mar 16th, 2020

राजभवन में भाजपा नेताओं की परेड, राज्यपाल को सौंपी 106 विधायकों की लिस्ट

नागपुर- मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. आज फ्लोर टेस्ट न होने से भाजपा नेता नाराज शिवराज सिंह चौहान ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

इससे पहले राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया. इसके बाद शिवराज सिंह भाजपा के विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड कराई और 106 विधायकों की लिस्ट सौंपी.

भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री विश्वास मत से भाग रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है. बीजेपी के पास बहुमत है और हमने राज्यपाल से जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है. उन्होंने हमारे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का आश्वासन दिया है.


मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि हमने आज राज्यपाल को 106 विधायकों की लिस्ट सौंपी है. आज उनके सामने भाजपा के सभी विधायक मौजूद थे.

भाजपा विधायकों से बात करते हुए राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि अगर मैंने कोई निर्देश दिया है तो उसका पालन कराना भी आता है. आप लोग निश्चिंत रहिए, किसी के भी अधिकारों का हनन नहीं होगा.