Published On : Mon, Jun 10th, 2019

अलीगढ़ की मासूम ‘ट्विंकल’ की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

नागपुर: लीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची ट्विंकल का बलात्कार कर बड़े ही बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गई. इसके लिए एक कड़ा कानून बने इसलिए संविधान चौक पर सामाजिक कार्यकर्ता रितेश मनोजकुमार पांडेय के नेतृत्व में शहर के विभिन्न संगठनों ने जिसमें ट्विंकल फाउंडेशन, प्रयत्न फाऊंडेशन, युवा जंक्शन आदि ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया .

कार्यक्रम में युवाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को जागने, सतर्क रहने का संदेश दिया. पांडेय ने यह मांग की कि सख्त कानून बनाकर इस प्रकार की घटनाओं को रोकने की पहल सरकार की तरफ से हो. इस दौरान एक गुनाह- एक कानून की भी मांग की जिसका पुरजोर समर्थन सभी ने एक आवाज में किया .

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक अनिल सोले, विश्व हिन्दू परिषद नागपुर शहर सह-मंत्री राजकुमार शर्मा, मनीष त्रिवेदी राष्ट्रीय अध्यक्ष, ब्राह्मण सेना, रवि शुक्ला, पंकज तिवारी, शिवम मिश्रा, , आनंद आसुदानी, अखिलेश तिवारी,सचिन मिश्रा आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम में आए हर एक व्यक्ति का यही मानना है कि बलात्कारी चाहे किसी भी धर्म का हो किसी भी उम्र का हो उसको सिर्फ और सिर्फ एक ही सजा मिलनी चाहिए वह है फांसी .

कार्यक्रम की सफलता हेतु अनुराग लारोकर, श्रवण शर्मा, सोहित मिश्रा, ऋषभ उमाठे, तानूभाऊ चौधरी, शुभम येळे, नितिन भगत, प्रविन पारधी, दिपक कोकॊडे, ऋषभ तुरकर, दुर्गाप्रसाद पटले, ओम गुप्ता आदि ने सहकार्य किया.