Published On : Tue, May 19th, 2020

केटी नगर में मुंडे की मनमानी का विरोध

पश्चिम नागपुर स्थित केटी नगर जैसे व्यापक घने इलाके में झोपडपट्टी पुनर्वसन कार्यालय को बंद करके वहां पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने की जिद पर अड़े मुंडे से स्थानीय नागरिक बहुत ज्यादा नाराज हो गए हैं । राधा स्वामी सत्संग सेंटर में 5000 लोगों को कोरेंटिन करने की व्यवस्था सरकार की ओर से की गई है और इसी तरह अन्य कई जगह पर भी लोगों को रखा गया है । नागपुर में अभी तक स्थिति ऐसी नहीं है कि घनी आबादी के बीच क्वअरेंटिन सेंटर बनाए जाने अत्यावश्यक हो गया हो, इसके बावजूद मनपा के कमिश्नर अपनी मनमानी लोगो पर थोपना चाह रहे हैं ।

क्षेत्र के विधायक विकास ठाकरे जी द्वारा चर्चा किए जाने व क्षेत्र की जनभावना से अवगत कराये जाने के बावजूद वह मानने की स्थिति में नहीं दिखाई दे रहे हैं । केटी नगर स्थित 6 माले की बिल्डिंग सुपर बाजार के लिए सैंक्शन है इसके बावजूद उसका उपयोग बदल कर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने में में किया जा रहा है जबकि इसी तरह किसी सामान्य व्यक्ति को अपना घर या मकान का उपयोग बदलना हो तो उसके लिए सैकड़ों तरीके के क्लीयरेंस लेने होते हैं परंतु यहां पर सारे नियमों को ताक पर रख दिया गया है । इसके पहले वही दो बार यह पर निर्माण कार्य का विरोध करके निर्माण कार्य को रोका गया था परंतु आज तीसरी बार फिर से निर्माण कार्य चोरी छुपे शुरू कर दिया गया जिसका पता क्षेत्र के निवासियों को लगते ही उन्होंने विधायक विकास भाऊ ठाकरे व अन्य स्थानिय नेताओ को कॉल करके बुलाया व निर्माण कार्य रुकवाया गया ।

दबी जुबान में ऐसा कहा जा रहा है कि यहां पर अधिकारियों की मिलीभगत से निर्माण कार्य का टेंडर व कोरेंटिन सेंटर का टेंडर मनमाने भाव में ठेके पर दिया गया है जिस कारण कार्य को पूरा करने के लिए बार-बार पुलिस का सहारा लेकर जैसे तैसे सेंटर शुरू करवाने की कवायद जारी है । विकास भाऊ ठाकरे ने लोगों को समझाते हुए आश्वासन दिया कि वह किसी भी स्थिति में यहां पर कॉन्टिनेंटल नहीं खुलने देंगे और इस घनी आबादी वाली बस्ती को परेशानी में नहीं डाला जाएगा, इसके लिए भले ही उन्हें मुख्यमंत्री से गुहार करनी पड़ेगी तो भी वे करेंगे ।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को दीपक वानखेडे, नगरसेवक हरीश ग्वालबंसी, नाग. असंगठित कांग्रेस अध्यक्ष युगल विदावत, महेंद्र जामुलकर, दुर्गा प्रसाद लाहोरी, व पश्छिम असंगठिट कामगार अध्यक्ष गुड्डू नेताम ने शांत करवाया व भरोसा दिलवाकर लोगों को घर भेजा ।