Published On : Wed, Jul 17th, 2019

मनपा कर्मचारीयों की पदोन्नती व तबादला समिती गठीत

विधी व सामान्य प्रशासन विशेष समिति की बैठक संपन्न

नागपुर महानगर पालिका की विधि व सामान्य प्रशासन विशेष समिति की संपन्न प्रथम बैठक में सभापति अधि धर्मपाल मेश्राम ने प्रशासनिक कर्मचारियों की पदोन्नति व तबादले के लिए आयुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित करने का निर्देश दिया ।

मनपा मुख्यालय सिव्हील लाईन्स ‍स्थित डॉ. पंजाबराव देशमुख सभागृह में बैठक को संबोधित करते हुए अधि धर्मपाल मेश्राम ने कहा कि समिति में अतिरिक्त आयुक्त, सत्ता पक्ष नेता श्री संदीप जोशी, पूर्व महापौर श्री प्रवीण दटके, विधि व सामान्य प्रशासन समिति प्रमुख अधि धर्मपाल मेश्राम, सहायक आयुक्त, व विधि अधिकारी का समावेश होगा । श्री मेश्राम ने कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग पदोन्नति नीति का प्रारूप तैयार करें जिसपर समिति निर्णय लेगी।

बैठक में उपसभापती अधि.मीनाक्षी तेलगोटे, सदस्य जयश्री वाडीभस्मे, सहा. आयुक्त महेश धामेचा, विधी अधिकारी व्यंकटेश कपले, सहा.विधी अधिकारी आनंद शेंडे, प्रकाश बरडे, सुरज पारोचे इनके सह अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

अधि धर्मपाल मेश्राम ने स्टेशनरी पर प्रति वर्ष होने वाले रू 50 लाख के खर्च की विस्तृत जानकारी देने तथा अधिकारियों को प्रदान की गई वाहनो की भी जानकारी मांगी । सहायक आयुक्त श्री महेश धामेचा ने बताया कि प्रति वर्ष रू 2.25 करोड़ रू 70 वाहनों पर खर्च किए जाते है तथा स्टेशनरी की आपूर्ति मांग के अनुपात में की जाती है।

अधि धर्मपाल मेश्राम ने कम्प्यूटर ऑपरेटरों का संबंध में जानकारी देने का आदेश दिया। मनपा में फिलहाल 160 कम्पूटर ऑपरेटर कार्यरत है। उन्होंने सुरक्षा रक्षकों के संबंध में भी जानकारी मांगी। विधि अधिकारी व्यंकटेश कपले ने विधि विभाग की जानकारी देते हुए कहा कि कि इस वर्ष 118 मामलों का विभिन्न अदालतों से फैसला हो चुका है। इसमें से 82 प्रतिशत मामलों में फैसला मनपा के पक्ष में हुआ है । अधि धर्मपाल मेश्राम ने अदालतों में पेडिंग मामलों पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया।