Published On : Tue, Dec 23rd, 2014

कोराडी : पावर प्लांट की कंपनियों के कामगार रोजगार से वंचित!

Koradi
कोराडी (नागपुर)। कोराडी के पुराने प्लांट में 4, 5, 6 यूनिट्स बंद पड़े है. इससे 250 कॉन्ट्रेक्टर के कामगार रोजगार से वंचित हुए है. उनको नए सुपर क्रिटिकल प्लांट 3 x 660 मे. वैट परियोजना में समाविष्ट किया जायेगा. ऐसा प्रकाशगढ़ मुख्यालय में हुई बैठक में कहाँ गया था. इसके बाद भी कामगारों को नौकरी नहीं मिली. यह कामगारों के साथ मजाक हो रहा है.

उक्त 250 कॉन्ट्रेक्ट कामगारों को जल्द ही समाविष्ट किया जाए इस मांग के साथ विधाय सुनील केदार ने नए औ. बिजली केंद्र के गेट के आगे स्थानिय बेरोजगारों को साथ लेकर आंदोलन किया था. इन महत्वपुर्ण बात पर मुख्य अभियंता पंकज सपाटे ने बैठक में कहाँ था कि पुराने परियोजना के कुछ कार्यकुशल कामगारों और विधायक की ओर से आये आयटीआय कामगारों को परियोजना के तहत एल एंड टी कंपनी, सुनील हायटेक, पावर मैक, मेंटेनेंस विभाग में समाविष्ट किया जायेगा.
स्थानिय कामगारों की घर की आर्थिक स्थिती दिन ब दिन ख़राब हो रही है. एक समय के खाने का पैसा नहीं है. बच्चों की शिक्षा और पालनपोषण कैसा होगा. इस चिंता में मुख्य अभियंता ने तत्काल रोजगार देने की मांग रत्नदीप रंगारी, पन्नालाल रंगारी, उमेश मेंढे, कपिल पाटिल, नगरसेवक विलास तभाने, शब्बीर शेख, रुपेश पाटिल, अजय नांदुरकर आदि ने ज्ञापन द्वारा की है.