Published On : Thu, Mar 15th, 2018

असमंजस में आरटीई के पालक, कईयों को नहीं मिले एसएमएस

RTE, Nagpur

नागपुर: पहला और दूसरा आरटीई का ड्रा निकल चुका है, जिसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से 5337 विद्यार्थियों का आरटीई के तहत एडमिशन के लिए चयन किया गया है. एसएमएस के माध्यम से सभी पालकों को सन्देश भेजने की बात शिक्षा विभाग की ओर से कही जा रही है, लेकिन सैकड़ों पालकों को अब तक शिक्षा विभाग की ओर से एसएमएस नहीं पहुंच पाया है.

एमएमएस नहीं मिलने की वजह से कई पालक शिक्षा विभाग से संपर्क कर रहे हैं तो उन्हें प्रिंटआउट निकालने की सलाह अधिकारियों द्वारा दी जा रही है. जिन पालकों के बच्चों का एडमिशन हुआ है. उनक प्रिंटआउट भी नहीं निकल पा रहा है. इन दोनों समस्याओं की शिकायत जब संबंधित पालक शिक्षा विभाग में कर रहे हैं तो उन्हें प्रिंटआउट निकालने की सलाह दी जा रही है.

तकनीकी समस्या होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि शिक्षा विभाग की वेबसाइट में और ज्यादा दिक्कतें आ रही हैं. जिसके कारण बच्चों के पालक काफी असमंजस में दिखाई दे रहे हैं. 24 मार्च तक पालकों को अपने बच्चों का एडमिशन दिए गए स्कूल में कराना होगा .एडमिशन नहीं कराने पर उसे रद्द किया जाएगा . ऐसे में टेक्नीकल समस्या के चलते बेवजह कई विद्यार्थियों के एडमिशन पर भी खतरा मंडराने लगा है.