Published On : Mon, Dec 11th, 2017

पृथक विदर्भ की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने निकाली पदयात्रा और दुकाने की बंद


नागपुर:
 विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से शीतसत्र के पहले ही दिन विदर्भवादीयों ने बर्डी में मोर्चा निकाला और पदयात्रा की. वैरायटी चौक से इस पदयात्रा में कार्यकर्ताओं ने बर्डी परिसर की दुकाने बंद कर पृथक विदर्भ की मांग को एक बार फिर बुलंद किया. इस दौरान प्रमुख रुप से विदर्भ राज्य आंदोलन समिति के संयोजक राम नेवले, पूर्व विधायक वामनराव चटप, डॉ. श्रीनिवास खांदेवाले, प्रबीरकुमार चक्रवर्ती, श्याम डंडारे, अरुण केदार, गजराज हटेवार, अरविन्द देशमुख,राजू काले समेत विदर्भवादी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

बर्डी के वैरायटी चौक से इस समय बर्डी मार्केट में पदयात्रा निकाली गई .जिसमें बर्डी की दुकानें बंद कराई गईं. पदयात्रा के दौरान एक दुकान शुरू थी. जिसे बंद कराने के लिए कार्यकर्ता दुकानदार से उलझ गए और दुकानदार भी दुकान शुरू रखने की जिद पर अड़ा रहा. जिसके बाद दुकान के सामने ही विदर्भवादी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर प्रदर्शन करने बैठ गए. आखिरकार पुलिस की मध्यस्थता के बाद दुकान बंद कराई गई.


जिस तरह से उम्मीद की जा रही थी उस तरीके से विदर्भवादी आंदोलन को प्रतिसाद नही मिला. इस आन्दोलन में कार्यकर्ता भी बहुत कम संख्या में दिखाई दिए. तो वहीं दुकाने भी कार्यकर्ताओं के जाने के कुछ ही देर बाद खोल दी गईं. विदर्भवादी आंदोलन को लेकर विदर्भ के लोगों में ही जनांदोलन की भावना नहीं होने की वजह से यह आंदोलन हमेशा से ही असफल होता आया है.