Published On : Wed, Jul 8th, 2020

नागपुर में 3 की मौत, वर्धा में दूल्हा ही निकला पॉजिटिव, गड़चिरोली में सीआरपीएफ के जवानों समेत 4 संक्रमित

नागपुर: मेयो में भर्ती दो और मेडिकल में भर्ती एक कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। पहली बार एक दिन में तीन मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। बुधवार को 25 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना मरीजों की संख्या 1890 हो गई है। मंगलवार देर रात से बुधवार तक कोरोना के कारण जान गंवाने वालों में नागपुर, अमरावती और सिवनी के मरीज हैं। मेयो में सिवनी का 68 वर्षीय और अमरावती के 71 वर्षीय मरीज की मौत हुई है। दोनों हृदयरोग, हाइपर टेंशन और डायबिटिज के साथ-साथ कोरोना से पीड़ित थे।

मेडिकल में भर्ती धरमपेठ के 73 वर्षीय मरीज की बुधवार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर मौत हो गई। विवेकानंद अस्पताल से मेडिकल भेजे गए मरीज को 6 जुलाई को आईसीयू में भर्ती किया गया था। मृतक ब्रोन्कोन्यूमोनिया के साथ-साथ कोरोना से पीड़ित था। बुधवार को पॉजिटिव आए 25 सैंपल में 10 की एम्स में, 8 की मेयो और 4 की नीरी के लैब में हुई है। तीन सैंपल निजी लैब में जांचे गए हैं। मेयो में जांचे गए सैंपल में एक सोमवारीपेठ, एक गुमथी, एक कामठी और पांच मरीज सदर स्थित शांति मोहन अस्पताल के हैं।

अमरावती में मिले 25 संक्रमित
अमरावती जिले में संक्रमण के कुल 25 नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 750 पर पहुंच चुकी है। इसके अलावा चांदुर बाजार निवासी 71 वर्षीय वृद्ध की नागपुर के निजी अस्पताल में मृत्यु होने की जानकारी मिली है। जिले में अब तक 28 मरीज कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। 521 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जबकि 228 मरीज उपचाररत हैं। बुधवार को पाए गए मरीजों में अमरावती शहर के साथ ही अचलपुर, धामणगांव, दर्यापुर, खोलापुर, शेगांव क्षेत्र के नागरिकों का भी समावेश है। मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए जिलाधिकारी ने प्रति सप्ताह शुक्रवार से सोमवार तक तीन दिन का कफ्र्यू घोषित कर दिया है। इस पर कड़ाई से अमल के लिए प्रशासन जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात करने की तैयारी में है।

चंद्रपुर में पुलिसकर्मी समेत 6 पॉजिटिव
चंद्रपुर जिले में बुधवार 8 जुलाई एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें एक ही परिवार के 3 सदस्यों का समावेश है। नये मरीजों के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 133 पर पहुंच गई है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें ऊर्जानगर निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य, वरोरा तहसील के मोहबाला एवं मूल निवासी एक-एक व्यक्ति तथा राज्य आरक्षित बल के पुलिस जवान का समावेश है। जिले में अब तक 79 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शेष का इलाज चल रहा है।

गोंदिया में 7 लोग संक्रमित
गोंदिया जिले में कुवैत से आए चार लोगों के साथ 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें से तीन तिरोड़ा तहसील के बताए जाते हैं। जिले में अब तक 126 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।


भंडारा में मिले 8 नए मरीज
भंडारा जिले में बुधवार 8 जुलाई को एकसाथ 8 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इनमें से पांच कुवैत से लौटे हैं। अन्य तीनों में एक अमरावती, एक मध्यप्रदेश तथा एक व्यक्ति कर्नाटक से लौटा है। अब तक जिले में 106 संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें से ७९ स्वस्थ हो चुके हैं। 27 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

वर्धा में दूल्हा ही निकला पॉजिटिव
वर्धा से सटे पिपरी मेघे में दूल्हे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। करीब आठ दिन पहले ३० वर्षीय युवक का विवाह हुआ था जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद विवाह में शामिल रिश्तेदारों की जांच-पड़ताल शुरू हो गई है। विवाह में अमरावती के कुछ मेहमान आए थे, ऐसी जानकारी मिली है।

गड़चिरोली में सीआरपीएफ के जवानों समेत 4 संक्रमित
गड़चिरोली जिले में तैनात सीआरपीएफ की 192 बटालियन के 3 जवानों समेत चार लोग बुधवार को पॉजिटिव पाए गए हैं। जिससे जिले में संक्रमितों की संख्या 124 पर पहुंच गयी है। जिले में अब तक कुल 64 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 59 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है।

यवतमाल में फिर 11 पॉजिटिव
यवतमाल जिले में कोरोना के 11 नए मरीज पाए गए। इनमें यवतमाल की 3 महिला व 3 पुरुष, नेर के मालीपुरा के 3 और सिंदखेड़ का 1, डाणकी का 1 मरीज शामिल है। जिले में अब तक 356 मरीज पाए जा चुके हैं, जिनमें से 259 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।