Published On : Wed, Aug 1st, 2018

हॉस्टल के भीतर बाहर के टिफिन पर सुरक्षा रक्षक लगा रहे पाबंदी

Advertisement

नागपुर: अंबाझरी रोड स्थित स्नात्कोत्तर विद्यार्थी अप्पर हॉस्टल में इन दिनों विद्यार्थीयों को अलग ही समस्या से जूझना पड़ रहा है. दरअसल इस अप्पर हॉस्टल में 180 के करीब विद्यार्थी हैं. सभी के मेस के टिफिन अलग अलग जगह पर लगे हुए हैं. लेकिन इन दिनों विद्यार्थियों के बाहर से आनेवाले टिफ़िन को सुरक्षा रक्षक अड़ंगा लगा रहे हैं. इस तरह के बर्ताव को विद्यार्थी मेस चालक के साथ सुरक्षा रक्षकों की साठगांठ होने का आरोप लगा रहे हैं.

उनका कहना है कि जो विद्यार्थी दूसरी जगह से टिफिन मंगाते हैं उनके टिफ़िन को अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. विद्यार्थियों को सुरक्षा रक्षक टिफिन अंदर लेकर आने के लिए मना कर रहे हैं. गया है. जबकि बाहर से आनेवाले टिफ़िनो को गेट के पास भी रखने के लिए मना किया जा रहा है.

सुरक्षा रक्षकों का कहना है कि बाहर से आनेवाले टिफ़िन को गेट पर रखा जाए. इस बारे में विद्यार्थियों का कहना है कि अंदर जो मेस संचालक है. उसके साथ मिलीभगत कर सुरक्षा रक्षक उसकी मदद कर रहे है. इस बारे में हॉस्टल के विद्यार्थियों का कहना है कि इसकी शिकायत वे कुलगुरु से करनेवाले हैं और इस मनमानी पर रोक लगाने की मांग करेंगे.

देखने में आया है कि आए दिन यूनिवर्सिटी, परीक्षा भवन, रविनगर स्थित बॉयज हॉस्टल में तैनात सुरक्षा रक्षकों की शिकायतें विद्यार्थियों द्वारा की जाती है.

बावजूद इसके किसी भी तरह की कोई भी कार्रवाई यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से नहीं की जा रही है. ख़ास बात यह है कि जहां विद्यार्थी अपनी समस्या लेकर सीधे जा सकते थे वहां पर भी सुरक्षा रक्षकों को तैनात किए जाने से विद्यार्थियों को और भी परेशानी झेलनी पड़ रही है.