| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Jul 8th, 2019

    कास्ट वैलिडिटी नहीं होने के कारण एमबीए में ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पा रहे है सैकड़ो विद्यार्थी

    नागपुर: महाराष्ट्र एमबीए के ऑनलाइन एडमिशन 2019 में विद्यार्थियों को कास्ट वैलिडिटी सर्टिफिकेट नहीं होने की वजह से सैकड़ो विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई विद्यार्थी इस कारण अपना फॉर्म भी नहीं भर सके है. विद्यार्थी छात्रा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने एमबीए के एडमिशन के लिए होनेवाली एंट्रेंस परीक्षा एटीएमए ( एम्स टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन ) सीईटी की परीक्षा पास की है.

    छात्रा एससी कैटेगरी की होने के कारण उनके पास कास्ट सर्टिफिकेट तो है. लेकिन कास्ट वैलिडिटी नहीं है. ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए एससी प्रवर्ग के विद्यार्थियों को कास्ट वैलिडिटी अनिवार्य है. फॉर्म के कॉलम में कास्ट वैलिडिटी दिया गया है. लेकिन ऐसी जानकारी पहले किसी भी माध्यम से नहीं देने के कारण छात्रा कास्ट वैलिडिटी नहीं बना सकी. छात्रा का कहना है की वैलिडिटी बनाने के लिए समय नहीं दिया गया है.

    जबकि छात्रा के पिता के पास और भाई के पास कास्ट वैलिडिटी है. छात्रा का कहना है अगर उन्हें कास्ट वैलिडिटी से जुडी जानकारी दी गई होती तो उन्होंने पहले ही फॉर्म भर दिया होता. ऑनलाइन वेबसाइट में हेल्पलाइन नंबर दिया गया है. जिसका किसी भी तरह का उपयोग नहीं है. छात्रा का कहना है कि वो दो दिनों से हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने की कोशिश कर रही है. लेकिन उनका फ़ोन नंबर ही नहीं लग रहा है. इसके साथ ही छात्रा ने वेबसाइट पर भी मेल किया है. लेकिन किसी भी तरह का प्रतिसाद उन्हें नहीं मिला है. 7 तारीख की डेट दी गई है ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए. उसके बाद नॉन कैप फॉर्म लिए जाएंगे.

    हालांकि इस बारे में कुछ महीने पहले राज्य के शिक्षामंत्री विनोद तावडे ने कहा था की कास्ट वैलिडिटी को लेकर एडमिशन के लिए किसी भी विद्यार्थी को रोक नहीं सकते. फॉर्म नहीं भरे जाने की वजह से छात्रा के साथ ही सैकड़ो विद्यार्थियों को एमबीए के एडमिशन से भी वंचित रहने की नौबत आ रही है.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145