Published On : Sat, Mar 20th, 2021

बिजली कनेक्शन काटने पर कलेक्टरेट तक उपभोक्ताओं का मोर्चा निकालेंगे: आप

नागपुर: नागपुर शहर में सख्त तालाबंदी है, इसलिए नागरिकों का काम-काज ठप है. हाल ही में पारित बजट सत्र में, माननीय उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार ने राज्य भर के नागरिकों को आश्वासन दिया है किसी का बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा. लेकिन जब ऊर्जामंत्री और नागपुर जिले के पालक मंत्री डॉ नितिन राऊत ने नागपुर शहर में तालाबंदी और धारा 144 लागू किया, तब महावितरण कंपनी के अधिकारी / कर्मचारी नागरिकों के बिजली कनेक्शन काटने का अनैतिक कार्य करने में जुट गए, जो की शहरवासियों के विरोध में है.

शुक्रवार को रामबाग और इमामवाड़ा क्षेत्र के कुछ नागरिकों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए.
आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें महावितरण कंपनी द्वारा चलाई जा रही कार्रवाई को रोकने का अनुरोध किया गया है. नागरिक पहले ही सख्त तलबंदी और धारा 144 लागू करने की वजह से पीड़ित हैं. अत: जिले के संरक्षक के रूप में जिला कलेक्टर को नागरिकों को ऐसे अत्याचारों से बचाने का प्रयास करना चाहिए.

कलेक्टर को प्रतिनिधिमंडल द्वारा विनम्र अनुरोध किया कि कोरोना और खासकर वर्तमान में लॉकडाउन की अवधि के दौरान बिजली कनेक्शन न काटे जाएं और इस संबंध में वे आदेश जारी करें. यदि जिला प्रशासन ने ऐसा नहीं किया तो आम आदमी पार्टी लोगों को न्याय दिलाने के लिए मोर्चा निकालेगी या आंदोलन करेगी, जिससे कानून का उल्लंघन हो सकता है.

शांती बनाए रखने के लिए, बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई को रोक देना चाहिए. जिन लोगों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं, उन्हें फिर से जोड़ने का आदेश जारी करना चाहिए. यह ज्ञापन सौंपते समय विदर्भ के संयोजक देवेंद्र वानखेड़े और राज्य कोषाध्यक्ष जगजीत सिंह मौजूद थे.