Published On : Fri, Aug 31st, 2018

साठ फीट का होगा पुराना भंडारा रोड, टूटेंगे 300 सम्पत्तियों के हिस्से

नागपुर: मेयो हास्पिटल चौक से सुनील होटल तक डीपी रोड को 60 फीट करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. 13 अगस्त से इस रोड की सेंटर मार्किंग शुरू की गई थी. सेन्टर मार्किंग का कार्य पूरा होने के बाद अब नगर भूमापन विभाग द्वारा 60 फीट के रेंज में आने वाले मकान-दूकानों में नापजोख कर मार्किंग का कार्य गुरुवार से शुरू कर दिया गया है.

नगर भूमापन अधिकारी अनिल फुलझेले ने बताया कि सुबह 10 बजे मार्किंग का कार्य शुरू किया गया और 45 प्रापर्टी की मार्किंग की गई. इस रोड में करीब 300 प्रापर्टी प्रभावित होंगी. जितना भी हिस्सा रोड के आगे तक मकान व दूकानधारकों ने बना रखा है उसका टूटना निश्चित है. बताते चलें कि इस रोड के चौड़ाईकरण का कार्य करीब 19 वर्षों से अटका पड़ा हुआ था.

Advertisement

मध्य नागपुर विकास आघाड़ी के भूषण दड़वे एवं पैगवार ने हाईकोर्ट में इसके लिए जनहित याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी लेटलतीफ मार्किंग का कार्य शुरू किया गया लेकिन अब इसमें पूरी तेजी देखी जा रही है.

Advertisement

सिटी सर्वे अधिकारी फुलझेले ने बताया कि गुरुवार को विभाग की टीम के साथ ही मनपा की टीम के अधिकारी-कर्मचारी भी मार्किंग के कार्य में शामिल थे. बाजार क्षेत्र होने के कारण इस रोड में 10 बजे के बाद ट्राफिक काफी बढ़ जाता है इसलिए शुक्रवार की सुबह 7 बजे से आगे की नापजोख व प्रभावित प्रापर्टी में मार्किंग का कार्य शुरू किया जाएगा.

बताते चलें कि जब हाईकोर्ट के निर्देश‍ों के बाद मनपा द्वारा 13 अगस्त से रोड की सेंटर मार्किंग शुरू की गई तब भी कुछ लोग रोड के मकान व दूकानधारकों में यह गलतफहमी फैलाने में लगे थे कि वे डरें नहीं. 10-20 वर्ष और कुछ नहीं होने वाला है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि रोड की रेंज में आगे तक जिन लोगों ने अपनी प्रापर्टी का निर्माण किया है उन प्रापर्टी का उतना हिस्सा निश्चित रूप से तोड़ा जाएगा.

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement