Published On : Sun, Jan 13th, 2019

नागपुर ओम साईंनगर इलाके में वृध्द दंपति ने की आत्महत्या

नागपुर: कलमना थानांतर्गत ओम साईंनगर इलाके में रहने वाली वृद्ध दंपति ने आत्महत्या कर ली. इस घटना से पूरे इलाके में खलबली मच गई है. बताया जाता है कि दोनों कर्जबाजारी होने से परेशान थे. मृतकों में बुधराम रामा कटरे (70) और उनकी पत्नी रामीबाई (65) का समावेश है. कटरे दंपति को 2 बेटे हैं. दोनों मौदा के निमखेड़ा परिसर में रहते हैं. बुधराम और रामीबाई घर में ही छोटी-सी किराना दूकान चलाते थे.

जानकारी मिली है कि आर्थिक हालत खस्ता होने के कारण दोनों ने परिसर में रहने वाले कई लोगों से कर्ज ले रखा था. लोग अपने पैसे वापस मांग रहे थे. पैसे वापस करने में असमर्थ होने के कारण दोनों काफी ज्यादा परेशान थे. शुक्रवार की रात दोनों ने अपने घर में विष प्राशन कर लिया. बेटा जितेंद्र शुक्रवार की रात अपनी कम्पनी के काम से नागपुर आया था. शनिवार की सुबह 6 बजे के दौरान वह माता-पिता के घर पर पहुंचा. दरवाजे पर दस्तक दी लेकिन भीतर से जवाब नहीं मिला. जितेंद्र को कुछ गलत होने का अंदेशा हुआ. उसने परिसर के नागरिकों को मदद के लिए बुलाया.

दरवाजे का ताला तोड़ने पर बुधराम और रामीबाई बेहोशी की हालत में दिखाई दिए. मुंह से झाग निकल रहा था. तुरंत दोनों को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया. डाक्टरों ने जांच करते ही दोनों को मृत घोषित कर दिया. बुधराम और रामीबाई किसी पर बोझ नहीं बनना चाहते थे. उम्रदराज होने के बावजूद दोनों किसी तरह अपनी गृहस्थी चला रहे थे. इसीलिए कई लोगों से पैसे उधार ले लिए थे. दूकान बंद होने के बाद उनकी आर्थिक स्थिति ज्यादा खराब हो गई. इसी तनाव में दोनों ने आत्महत्या की. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.