Published On : Thu, Mar 9th, 2017

दलाल के कार्यालय में मिले सरकारी दस्तावेज और रबर स्टाम्प

stamp

File Pic


नागपुर:
नगर भूमापन कार्यालय के सरकारी कामकाज के दस्तावेजों, रबर स्टाम व अन्य सामग्रियां लक्ष्मी नगर में विनय भाटिया नाम के दलाल के कार्यालय में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान बरामद हुई। नगर भूमापन विभाग की तहसीलदार विनीता लांजेवार द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बजाज नगर पुलिस स्टेशन में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी सचिन कुर्वे को नगर भूमापक प्रदीप मिश्रा ने पहले ही विनय भाटिया के सिलसिले में सिटी सर्वे क्रमांक 3 के कार्यालय में जाकर संदेहास्पद लेनदेन के साथ ही महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज की थी। शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी ने पुलिस स्टेशन में विनय के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद नजूल शाखा की तहसीलदार वनिता लांजेवार की लिखित शिकायत के आधार पर लक्ष्मी नगर में विनय भाटिया के कार्यालय की पुलिस की सहायता से जांच की गई।

जांच के दौरान कार्यालय में सरकारी दस्तावेजों समेत रबर के स्टाम्प आदि बरामद हुए। इसमें नजूल शाखा की डाक बुक, आवक रजिस्टर पुलिस ने जब्त कर लिया। शासकीय दस्तावेजों के साथ कोई व्यक्ति छेड़छाड़ नहीं कर सकता साथ ही बनावटी दस्तावेज तैयार करने के लिए मूल दस्तावेज के मजमून को कुरेदकर रखा गया था। इन सारे दस्तावेजों और सामग्रियों के आधार पर विनय देशराज भाटिया के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।