Published On : Wed, Sep 22nd, 2021

एन.वी.वी.सी. ने नवनियुक्त कस्टम आयुक्त श्री गुरूदीप सिंग का स्वागत किया

विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया के साथ चेंबर के पदाधिकारियों के साथ नागपुर में नव नियुक्त कस्टम आयुक्त श्री गुरूदीप सिंगजी का चेंबर की ओर से स्वागत सत्कार किया।

श्री अश्विन मेहाड़िया ने कस्टम आयुक्त श्री गुरूदीप सिंग को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया तथा चेंबर की पुस्तिका देकर उन्हें चेंबर की गतिविधियों की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि consignment vessel की बढ़ती हुई कींमतो के कारण नागपुर से निर्यात प्रभावित होकर कम हो रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि मिहान सेज में vessel रिपेरिंग सेंटर की शुरूआत की जानी चाहिये। ताकि विदर्भ के निर्यातकों को निर्यात करने में मदद हो।

चेंबर के उपाध्यक्ष श्री संजय के. अग्रवाल ने कहा कि कस्टम द्वारा निर्यातकों को जल्द से जल्द Clearances देना चाहिये ताकि दुसरों के निर्यातकों को निर्यात के लिये vessel मिलने में सरलता हो। उत्पादकों के लियें सरकार वेअरहाऊसिंग योजना पर भी चर्चा की और कहा कि वेअरहाऊसिंग योजना को विदर्भ में बढ़ावा देना चाहिये। तथा निर्यातकों के जी.एस.टी. के रिफंड के लंबित मामलों को निपटाने मंे विभाग द्वारा सहयोग करने का भी निवदेन किया।

इस अवसर पर चेंबर के सर्वश्री – अध्यक्ष – अश्विन मेहाड़िया, उपाध्यक्ष – संजय के. अग्रवाल, सहसचिव – स्वप्निल अहिरकर, जनसंपर्क अधिकारी – राजवंतपाल सिंग तुली व अप्रत्यक्ष कर समिती के संयोजक सी.ए. रितेश मेहता उपस्थित थे।

उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा चेंबर के सचिव श्री रामअवतार तोतला ने दी।