Published On : Mon, Jun 14th, 2021

एन.वी.सी.सी. ने महामहिम राज्यपाल श्री भगतसिंहजी कोश्यारी से व्यापारियों की आर्थिक सहायता के लिये किया निवेदन

महाराष्ट्र विधान परिषद में विदर्भ की ओर से चेंबर को व्यापार प्रतिनिधी की सदस्यता दें: अश्विन मेहाड़िया

विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया के नेतृत्व में प्रतिनिधी मंडल ने महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल श्री भगतसिंह कोश्यारीजी से मुलाकात कर सरकार से व्यापारियों को आर्थिक सहायता दिलाने में तथा महाराष्ट्र विधान परिषद में विदर्भ के व्यापारियों की ओर से चेंबर को सदस्यता दिलाने में सहयोग करने का निवेदन किया।

अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश का व्यापारी वर्ग गत 1) वर्ष से लाॅकडाउन की मार झेल रहा है। जिससे व्यापारियों की अर्थव्यवस्था पूर्ण तरह से अस्त-व्यस्त हो गयी है। लाॅकडाउन में सबसे ज्यादा नुकसान छोटे व मझोले व्यापारी वर्ग को हुआ है और सरकार ने भी व्यापारियों की आर्थिक मदद करने के लिये बजट एवं लाॅकडाउन अवधी के दौरान कोई विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा नही की है तथा करों में व्यापारी वर्ग को कोई छुट नहीं दी है। उन्होंने श्री श्री भगतसिंह कोश्यारीजी से निवेदन किया वे सरकार से व्यापारियों को आर्थिक संकट से उबरने के लिये राज्य स्तरीय विशेष आर्थिक पैकेज दिलाने में सहयोग करे।

चेंबर के उपाध्यक्ष श्री अर्जुनदास आहुजा ने कहा कि शासन द्वारा जनहित के कल्याणकारी कार्यो को क्रियान्वयन के लिये नई-नई योजनाओं एवं उपक्रम तैयार किये जाते है जिनका सही ढंग से क्रियान्वयन होने के लिये शासन व सरकार में हर क्षेत्र के प्रतिनिधी होने चाहिये। नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था है। व्यापारी वर्ग व्यापार कर स्वंय अपने परिवार के भरण-पोषण के साथ जनमानस के लिये रोजगार के साधन भी उपलब्ध कराता है। साथ ही कर संग्रह करके सरकारी कोष में आर्थिक वृद्धि कर, देश के आर्थिक विकास में भी सहयोग करता है तथा सामाजिक उपक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। व्यापारियों की समस्याओं को हल करने एवं उनके सुझावों को विधान परिषद में प्रस्तुत करने के लिये व्यापारियों की ओर से कुशल व तज्ञ प्रतिनिधी का होना आवश्यक है।

श्री रामअवतार तोतला ने श्री महामहिम राज्यपाल श्री भगतसिंह कोश्यारी से निवेदन किया वे महाराष्ट्र राज्य की विधान परिषद में चेंबर के पुर्व अध्यक्ष श्री बी.सी. भरतियाजी एवं चेंबर के अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया को सदस्यता दिलाने में सहयोग करे ताकि वे ताकि वह सरकार के सामने व्यापारियों की समस्याएं रखकर उनका समाधान करवाकर राज्य के आर्थिक विकास में सहायक बन सके।

इस अवसर पर चेंबर के सर्वश्री – अध्यक्ष – अश्विन मेहाड़िया, उपाध्यक्ष – अर्जुनदास आहुजा, संजय के. अग्रवाल, सचिव – रामअवतार तोतला, कोषाध्यक्ष – सचिन पुनियानी, सहसचिव – उमेश पटेल, शब्बार शाकिर व जनसंपर्क अधिकारी – राजवंतपाल सिंग तुली उपस्थित थे। उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा सचिव श्री रामअवतार तोतला ने दी।