Published On : Thu, Dec 4th, 2014

नागपुर : नुवा अभियांत्रिकी महाविद्यालय के कर्मचारियों का वेतन विलंबित


वेतन देने में टालमटोल 

सवांदाता / निशांत टाकरखेड़े

नागपुर ग्रा.। कलमेश्वर तालुका के नुवा अभियांत्रिकी महाविद्यालय में परिसर के ही सुशिक्षीत युवक शिक्षक तथा सांख्यिकी के तौर पर कार्य करते है. लेकिन नुवा अभियांत्रिकी महाविद्यालय व्यवस्थापन से गत अनेक माह से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया. जिससें कर्मचारी, शिक्षक वर्ग में रोष है.

इस तरह के व्यवहार से महाविद्यालय हमेशा चर्चा में रहता है. इस जगह कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाता, अगर मांगते है तो उन्हें टाल देते है. कर्मचारियों के वेतन से भविष्य निर्वाह निधी की कटौती की जाती है. लेकिन वो भी नहीं भरने से अनेक कर्मचारी और शिक्षक वर्ग से व्यवस्थापन ने धोका किया है ऐसा कर्मचारियों का कहना है. अपना छह महीनें विलंबित वेतन मांगने गए कर्मचारियों को प्राचार्य डॉ. आरिफ ने अश्लील गाली देकर भगा दिया. ऐसा शिक्षकों का कहना है.

यहाँ काम करने वाली महिला वर्ग के साथ भी इस तरह का व्यवहार किया जाता है. महाविद्यालय की और से संबंधित शासकीय विभाग की दिशाभूल करने का भी पता चला. शिक्षकों को इन्कम टैक्स लागु नहीं है लेकिन वेतन से कटौती करते है. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरिफ खान कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे है, विलंबित वेतन जल्द से जल्द देने की मांग शिक्षक और कर्मचारियों ने की है.

Nuva Engineering College

Representational Pic