Published On : Mon, Jul 5th, 2021

नागपुर में आज फिर वैक्सीन नहीं,

प्रशासन की अनिश्चितता से नागरिक हो रहे हलाकान


नागपुर. शहर सहित पूरे जिले में कोरोना वैक्सीन की अनिश्चितता लगातार जारी है. एक दिन वैक्सीन लगाई जाती और 3-4 दिनों तक सारे सेंटर फिर बंद हो जाते हैं. वैक्सीन की आपूर्ति ही नियमित नहीं हो रही है जिससे अब नागरिक हलाकान हो रहे हैं. मनपा के अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने जानकारी दी है कि सरकार की ओर से मनपा को कोविशील्ड वैक्सीन नहीं मिलने के कारण 5 जुलाई सोमवार को किस भी आयु वर्ग समूह के नागरिकों को वैक्सीन नहीं दी जा सकेगी.

18 प्लस के नागरिकों के लिए कोवैक्सीन का पहला व दूसरा डोज मेडिकल कॉलेज, बैरिस्टर राजाभाऊ खोब्रागड़े सभागृह, सिद्धार्थनगर, आशीनगर के पीछे (डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल) व स्व. प्रभाकर दटके मनपा महल रोग निदान केन्द्र में उपलब्ध रहेगा. इसके लिए ऑनलाइन पंजीयन जरूरी है.

मुंबई-पुणे को प्राथमिकता
भाजपा विधायक कृष्णा खोपड़े ने आरोप लगाया है कि नागपुर के नागरिकों को सप्ताह में 2 दिन ही वैक्सीन मिल रही है और मुंबई व पुणे के सेंटरों को रोज भरपूर मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध किया जा रहा है. वहीं नागपुर के साथ भेदभाव किया जा रहा है. केन्द्र से राज्य को सबसे अधिक वैक्सीन मिल रही है लेकिन लगता है ठाकरे सरकार राज्य की उपराजधानी को भूल गई है. मुंबई-पुणे को पूरा कोटा दिया जा रहा है और नागपुर के साथ भेदभाव कर यहां की जनता से अन्याय करने का काम यह मविआ सरकार कर रही है. मेयर ने वैक्सीन खरीदने की अनुमति मांगी वह नहीं दी. इस असंवेदनशील सरकार की जितनी निंदा की जाए वह कम है.