Published On : Mon, Nov 27th, 2017

डिम्ट्स को परिवहन सभापति का नोटिस

NMC Nagpur
नागपुर: मनपा परिवहन विभाग पर एकाधिकार के लिए डिम्ट्स शुरुआत से प्रयासरत होने के साथ ही साथ सक्रिय भी है. उक्त काम डिम्ट्स किसी सफेदपोश पदाधिकारी की शह पर नियमित रूप से अंजाम दे रहा है. इसी क्रम में पिछले शनिवार और रविवार को डिम्ट्स में परिवहन सभापति को बिना सूचना दिए कई दर्जन बसें बंद कर दी थीं. कारण यह दर्शाया गया कि शनिवार और रविवार को सीबीएससी स्कूले बंद थीं.

आज सभापति बंटी कुकड़े ने डिम्ट्स की इस हरकत को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. कुकड़े ने बिना कारण मनपा प्रशासन और परिवहन सभापति की जानकारी में लाए बसें बंद क्यों की गईं, जबकि शनिवार और रविवार को छुट्टियों के दिन बसों की आवाजाही बढ़ जाती है. दर्शाये गए मौखिक कारण हास्यास्पद हैं, क्योंकि सीबीएससी स्कूलों के विद्यार्थी न के बराबर आपली बस से आवाजाही किया करते हैं.

डिम्ट्स और मनपा के साथ हुए करार के हिसाब से ५०% भी कार्य को सफलता के साथ अंजाम देने में डिम्ट्स असफल रही है. इन दिनों डिम्ट्स तीनों रेड बस ऑपरेटरों और कन्डक्टरों को आर्थिक नुकसान पहुंचाने में व्यस्त है.

डिम्ट्स के मनपा में समर्थक डिम्ट्स का समर्थन कर न सिर्फ मनपा की योजना बल्कि शहर के बस यात्रियों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.