Published On : Wed, May 12th, 2021

बिना मास्क के घूमने वाले नागरिकों पर कार्रवाई

-अब तक 37942 लोगों के खिलाफ हो चुकी है कारवाई

नागपुर : नागपुर महानगरपालिका के उपद्रव खोजी दल ने मंगलवार को बिना मास्क के घूमने वाले 11 गैरज़िम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की और उनमें से हर एक से 500 रूपए के अनुसार 5 हज़ार 500 रुपए का जुर्माना वसूला. पिछले कुछ महीनों में उपद्रव खोजी दल ने 37942 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की और उनसे 173,30,000 रुपए का जुर्माना वसूला.

कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा बहुत बढ़ गया है. लेकिन अब भी कई स्थानों पर सामाजिक दूरी एवं अन्य नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. अतः मनपा की उपद्रव खोजी दल बिना मास्क के घूमने वाले नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. यह नागरिक अपने स्वयं के स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने परिवार और समाज के लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं. नियम तोड़ने वाले इन नागरिकों को मनपा कि ओर से मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं.


मंगलवार को मनपा के उपद्रव खोजी दल ने लक्ष्मीनगर ज़ोन के अंतर्गत 1, हनुमाननगर ज़ोन के अंतर्गत 1, नेहरुनगर ज़ोन के अंतर्गत 2, गांधीबाग ज़ोन के अंतर्गत 1, सतरंजीपुरा ज़ोन के अंतर्गत 3, आशीनगर ज़ोन के अंतर्गत 2 और मंगलवारी ज़ोन के अंतर्गत 1 नागरिक के खिलाफ कार्रवाई की. उपद्रव खोजी दल के प्रमुख विरसेन तांबे के मार्गदर्शन में और मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई. पिछले साल सितंबर में 500 रुपए फाइन के नए नियम लागू होने से लेकर अब तक 32472 गैरज़िम्मेदार नागरिकों से 1 करोड़ 62 लाख 36 हज़ार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है.