Published On : Mon, Jul 2nd, 2018

आज मनपा की सभा में हंगामे के आसार

NMC Nagpur

नागपुर: मनपा में अब तक की परम्परा और नियमों के अनुसार भले ही हर माह 20 तारीख के बाद ही आम सभा का आयोजन होता रहा हो, लेकिन अब उपराजधानी में 4 जुलाई से होने जा रहे वर्षाकालीन सत्र के कारण 2 दिनों पहले ही सोमवार की सुबह 11 बजे महल स्थित टाउन हाल में मनपा की आम सभा का आयोजन किया जा रहा है.

सभा संचालन के नियमों के अनुसार सभा की शुरुआत में 1 घंटे के होने वाले प्रश्नकाल के लिए पूर्व महापौर प्रवीण दटके सहित सत्तापक्ष के ही 13 सदस्य पार्षदों द्वारा प्रश्न दिए जाने एवं इसके अलावा कई महत्वपूर्ण नीतिगत प्रस्तावों पर चर्चा होने से सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है.

तत्कालीन महापौर प्रवीण दटके ने जहां स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत सीसीटीवी के हुए टेंडर को लेकर प्रश्न प्रस्तावित किया, वहीं जलप्रदाय समिति सभापति पिंटू झलके ने मनपा मुख्यालय में वर्षों से पदोन्नति लेने के बाद भी एक ही जगह टिके अधिकारियों को लेकर प्रशासन को घेरने की तैयारी की है.

LED पर नहीं हो पाएगी चर्चा
विशेषत: एलईडी पथदीप टेंडर में भारी भ्रष्टाचार होने की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत उजागर होने के बाद इसे लेकर समाचार पत्रों में छपी खबर पर हाईकोर्ट की ओर से संज्ञान लिया गया.

हालांकि इसी विषय को लेकर भ्रष्टाचार की जानकारी उजागर करने वाले वरिष्ठ पार्षद संदीप सहारे ने प्रश्नकाल के लिए प्रश्न दिया, लेकिन अब मामला न्यायालय के विचाराधीन होने से इस पर होने वाली चर्चा टलने की संभावना है.

इसके अलावा मनपा में नियुक्त सिक्युरिटी एजेन्सी को लेकर तत्कालीन स्थायी समिति सभापति प्रवीण भीसीकर और भांडेवाडी डम्पिंग यार्ड स्थित करोड़ों के लोहे के स्क्रैप को लेकर विधि समिति सभापति धर्मपाल मेश्राम ने मेसर्स हैंजर बायोटेक एनर्जीक कम्पनी को घेरने की रणनीति तैयार की.