Published On : Mon, Aug 5th, 2019

डेंगू के रोकथाम के लिए मनपा के पास उपाययोजना नहीं

निर्दलीय नगरसेविका पांडे का आरोप

नागपुर – डेंगू के रोकथाम के लिए मनपा व सतरंजीपुरा ज़ोन के पास व्यवस्था नहीं होने का आरोप प्रभाग 21 की निर्दलीय नगरसेविका आभा पांडे ने लगाया।इस संदर्भ में उन्होंने निगमायुक्त बांगर को लिखित निवेदन दिया।

श्रीमती पांडे के अनुसार सतरंजीपुरा ज़ोन अंतर्गत प्रभाग 21 में अनेक वर्षों से डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। 28 सितंबर 2018 को इस संदर्भ में महापौर कार्यालय के सामने धरना दिया था। इस दौरान मनपा प्रशासन के ठोस आश्वासन के बाद भी आजतक उचित उपाययोजना नहीं किया गया। सतरंजीपुरा ज़ोन में कर्मचारियों का अभाव हैं,जिनकी संख्या बढ़ाने की मांग की। बरसात के दिनों में कर्मियों को बरसाती तक उपलब्ध नहीं करवाई गई।

कर्मियों को गणवेश भी नहीं दिया जाता। यहां तक की उनके पास पहचानपत्र नहीं होता। कर्मियों को गमबूट भी उपलब्ध नहीं करवाया जाता। हैंड फॉगिंग मशीन की व्यवस्था करने की मांग की। पिछले वर्ष जहां जहां डेंगू के मरीज मिले, वहां आजतक उपाययोजना नहीं किया गया।

सतरंजीपुरा ज़ोन सहित शहर के खुले जमीन में पर जमा गंदगी की सफाई नहीं हो रही,जो नई नई बीमारियों को जन्म दे रही। ज़ोन में 24 घंटे हेल्पलाइन व्यवस्था करने की मांग की। मलेरिया – फलेरिया विभाग सिरे से निष्क्रिय हैं।