Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Apr 23rd, 2020

    एजी ने 38 सफाई कर्मचारियों को कोरोना संकट के दौर में बिना सूचना निकाला

    एजी ने सफाई कर्मचारियों को काम पर न आने का दिया फरमान

    नागपुर: आज नागपुर शहर का कचरा संकलन करनेवाली कंपनी एजी एनवायरो इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्रा. लि. द्वारा सुबह लक्ष्मी नगर झोन अंतर्गत यूनिट 1 के 38 कचरा संकलन कर्मचारियों को कंपनी के एक प्रतिनिधि चौहान द्वारा बिना किसी लिखी सूचना या आदेश के यह फरमान सुनाया गया कि अगले 7 दिनों तक काम पर आने की आवश्यकता नहीं है, कर्मचारियों द्वारा कारण पूछने व कंपनी व्यवस्थापन से मिलने के आग्रह पर उन्हें धमकाकर बिना काम पर लिए वापस जाने का निर्देश दिया।

    उपरांत सभी पीड़ित कर्मचारियों ने शिवसेना शहर समन्वयक से संपर्क कर व्यथा बताई और शिवसेना द्वारा मदद करने का आग्रह किया । कर्मचारियों ने बताया कि एजी एनवायरो इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्रा. लि. द्वारा कर्मचारियों को किसी न किसी बहाने निकाल काम से निकाल दिया जाता है और बाद मै उसे चक्कर काट काटकर थका कर बैठा दिया जाता है। उनकी शिकायतों पर व्यवस्थापन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जाता। कर्मचारियों द्वारा दिए गए निवेदन के अनुसार कंपनी ने कार्यक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले झोंन में कई असामाजिक तत्वों को रखा है जो समय समय पर कर्मचारियों पर हिटलरशाही करते हुए धमकाते और डराते है, यदि कोई अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना चाहे तो उसे धमकाकर खामोश करा दिया जाता है।

    कर्मचारियों का कहना है कि अधिकतर लोग पिछले 12 से 15 वर्षों से सेवा देते आ रहे है, परंतु कुछ दिनों पहले इस नई ठेका कंपनी मै , इन असामाजिक तत्वों द्वारा लोगो से लाखों रुपए लेकर काम पर लगाया गया है तथा कर्मचारी कम करने के व्यवस्थापन के निर्देश पर ये असामाजिक लोग अपने द्वारा लगाए गए कर्मचारियों को छोड़ अन्य को षड्यंत्रकारी तरीके से निकलवा देते है और उसकी कोई सुनवाई नहीं होती। कर्मचारियों ने मनपा आयुक्त, कामगार आयुक्त व पोलिस आयुक्त की मदद से न्याय दिलवाने की अपील शिवसेना से की। नितिन तिवारी द्वारा सभी कर्मचारियों को न्याय दिलवाने का पूर्ण आश्वासन दिया गया और प्रशासन को कंपनी के इस गैरकानूनी प्रक्रिया की शिकायत करने की बात कही गई।

    शिवसेना के इस सम्पूर्ण क्रियाकलाप की भनक लगते ही एजी एनवायरो इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्रा. लि. के व्यवस्थापन की ओर से आनन फानन में इन सभी कर्मचारियों को सूचित किया गया की आप कल से ही काम पर आ सकते है। कर्मचारियों ने उन्हें न्याय मिलने पर शिवसेना के प्रति धन्यवाद व्यक्ति किया। इस समय युवा सेना जिल्हप्रमुख हितेश यादव, अक्षय मेश्राम,अब्बास अली,आशीष हाडगे,शशिधर तिवारी,अभिषेक धुर्वे, गौरव शाहू, शुभम शाहू, शहजाद शेख के साथ तमाम कर्मचारी उपस्थित थे।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145