Published On : Tue, Sep 28th, 2021

राकांपा ने शेख बुनकर कॉलोनी के म्यूटेशन की मांग

कामठी : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कामठी शहर अध्यक्ष शोएब असद द्वारा स्थानीय डॉ. शेख बुनकर हाऊसिंग कालोनी के म्यूटेशन किए जाने की मांग को लेकर एक लिखित निवेदन पत्र राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात को भेजा गया है। जिसमें बताया गया कि अंसारी बुनकर समाज के लिए इस्माईलपुरा विव्हर्स को-ऑपरेटिव सोसाइटी, कामठी विव्हर्स को-ऑपरेटीव सोसाइटी तथा फ्रेन्डस विव्हर्स को ऑपरेटीव सोसाइटी ने वर्ष 1959-60 में सरकारी जमीन (नझूल भूमि) 11 एकड़ खरीदी की थी। परंतु उस समय जमीन म्यूटेशन नहीं कराया गया। ज्ञात हो कि वर्ष 1985 में म्यूटेशन के लिए दस्तावेज बनाये गए। लेकिन इस पर आगे कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

शहर अध्यक्ष शोएब असद ने पत्रक में कहा कि कुछ वर्ष बाद पूर्व मंत्री आरीफ नसीम खान ने जिलाधिकारी को आदेश दिया । जिस पर संस्था ने फिर से जमीन की मोजनी कराके वर्ष 2014 में तमाम दस्तावेज जिला कार्यालय में जमा कराए।

जिसके बाद 2017 में फाईल आयुक्त कार्यालय नागपुर पहुंची, लेकिन फाईल अभी तक मुंबई मंत्रालय नहीं भेजी गई। गरीब बुनकरों को संस्था ने मकान बनाकर तो दे दिए है, किंतु जमीन संस्था के नाम पर नहीं होने के कारण संस्था उन्हें रजिस्ट्री करके नहीं दे पा रही है। आज भी उनका मकान नझूल भूमि (एनएल) है।

शहर अध्यक्ष शोएब असद से राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात से दिए गए निवेदन पत्र को गंभीरता से लेते हुए गरीब बुनकरों की म्यूटेशन की समस्या को जल्द से जल्द निराकरण करने की मांग की है।