Published On : Tue, Mar 27th, 2018

तीसरे मोर्चे की कवायद में जुटीं ममता बनर्जी, पवार सहित कई नेताओं से की मुलाकात


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ‘बनाम’ विपक्षी दल का मामला भले ही तूल पकड़ता दिखाई दे रहा हो लेकिन मामला कुछ फिफ्टी-फिफ्टी है। डिनर डिप्लोमेसी में एकजुट दिखाई देने वाली विपक्षी पार्टियों में कई फूट नजर आ रही है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि मंगलवार 27 मार्च को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के यहां डिनर पर विपक्ष के मुखियाओं की बैठक होनी है। जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

लेकिन इस पूरी डिनर पार्टी पर तब पानी पड़ता नजर आया जब एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने ऐसी किसी भी पार्टी के होने से इंकार कर दिया। “शरद पवार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से होने वाली मुलाकात को भी सिरे से खारिज करते हुए कहा कि “कोई मीटिंग नहीं है और न ही कोई डिनर पार्टी ही है।”

हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि संसद भवन में ममता की शरद पवार और शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात हुई है। शरद पवार से ममता बनर्जी की मुलाकात की फोटो भी मीडिया में छाई रही जिसमें उन दोनों के साथ प्रफुल्ल पटेल और डीपी त्रिपाठी भी दिखाई दे रहे हैं।

इससे पहले इस कड़ी में बीते 13 मार्च को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर विपक्षी नेताओं के साथ हुई डिनर डिप्लोमेसी काफी चर्चा में रही थी।

उसके बाद खबर ये थी कि आज उनके निवास पर विपक्ष के कई दिग्गज एक बार फिर से एनडीए विरोधी मोर्चा के लिए माथापच्ची करेंगे। पवार के यहां होने वाली डिनर पार्टी में टीडीपी, टीआरएस जैसे दलों को भी न्यौता दिया गया है।