| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Sep 9th, 2018

    विवि लेगा प्राधिकरण सदस्यों की क्लास

    नागपुर: आरटीएम नागपुर विश्वविद्यालय के विविध प्राधिकरणों में सदस्यों का समावेश है. इनमें से कई सदस्य हैं जो पहली बार चुनकर या मनोनीत होकर आए है. इस वजह से नियम, निर्देश और कामकाज का अनुभव नहीं है, जबकि विवि का संपूर्ण कामकाज एक्ट के अनुसार चलता है. इसके लिए विवि प्रशासन ने सीनेट, विद्वत परिषदों को नियमों की जानकारी देने के लिए कार्यशाला का आयोजन है. 19 सितंबर को विशेषज्ञों द्वारा विविध विषय पर मार्गदर्शन किया जाएगा. बताया जाता है कि विवि में इस तरह कार्यशाला पहली बार ही हो रही है.

    विवि में अब प्रबंधन परिषद, विद्वत परिषद, सीनेट, परीक्षा मंडल, अभ्यास मंडल आदि प्राधिकरणों का गठन हो गया है. प्रबंधन परिषद और परीक्षा मंडल को छोड़ दिया जाए तो सभी प्राधिकरणों में कई नये सदस्य शामिल हुए हैं. अनके सदस्यों को विवि के विविध नियम, दिशानिर्देश की जानकारी नहीं है. इस वजह से दिक्कतें होती हैं.

    नये सदस्यों के लिए जरूरी
    कई बार ऐसा भी होता है कि सीनेट की बैठक में ऐसे मुद्दों को उपस्थित किया जाता है जो प्रबंधन परिषद की कार्य परिधि में आते हैं. जिन पर केवल परिषद में ही निर्णय हो सकता है. इस तरह के अनेक मामल सामने आते है. सदस्यों को अपने-अपने प्राधिकरण के कार्य, जिम्मेदारी और अधिकारों के बारे में जानकारी देने के लिए ही कार्यशाला रखे जाने की जानकारी उपकुलपति प्रा. सिद्धार्थविनायक काणे ने दी. दिनभर में कुल 6 सत्र होंगे.

    इसमें प्र-उपकुलपति प्रा प्रमोद येवले, प्रबंधन परिषद सदस्य विनायक देशपांडे, श्रीकांत कोमावार, आर.जी. भोयर, अनिल ढगे व सी.डी. देशमुख मार्गदर्शन करेंगे.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145