Published On : Sat, Jun 26th, 2021

डेल्टा प्लस चिंता पर नागपुर में फिर से लगाए गए कोविड प्रतिबंध


नागपुर: महाराष्ट्र में उभर रहे कोविद  -19 के डेल्टा प्लस संस्करण के मामलों को देखते हुए, नागपुर नगर निगम ने शनिवार को नागपुर शहर में विभिन्न गतिविधियों पर अंकुश लगाने के साथ स्तर 3 प्रतिबंधों की घोषणा की। यह आदेश नगर आयुक्त राधाकृष्णन बी द्वारा महामारी रोग अधिनियम 1897 की संबंधित धाराओं, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और अन्य प्रासंगिक कानूनों / नियमों के तहत जारी किया गया था।

एनएमसी द्वारा आदेश जारी होने के साथ ही नागपुर शहर में सोमवार से फिर से पाबंदियां लागू हो गई हैं। आवश्यक दुकानें और प्रतिष्ठान सभी दिन शाम चार बजे तक खुले रह सकते हैं। गैर-जरूरी दुकानें और प्रतिष्ठान सप्ताह के दिनों में शाम 4 बजे तक खुले रह सकते हैं और शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

एनएमसी अधिसूचना में कहा गया है कि रेस्तरां को सप्ताह के दिनों में शाम 4 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ डाइन-इन सुविधा की अनुमति दी जाएगी और उसके बाद घर ले जाया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि जिम और सैलून शाम चार बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे। स्तर 3 के प्रतिबंध न्यूनतम होंगे और यदि उन्हें कम करना है तो आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एक कॉल करेगा, यह कहा। एनएमसी अधिसूचना में कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन कानूनों के अनुसार दंडात्मक कार्रवाई को आकर्षित करेगा।