Published On : Sun, Sep 16th, 2018

हदें पार : निजी सचिव बताकर यूएस दौरे पर बेटे को साथ ले गईं महापौर

अपने विदेश दौरों को लेकर अस्कसर चर्चा में रहनेवाली महापौर नंदा जिचकार, एक बार फिर विदेश दौरे पर हैं. लेकिन इस विदेश यात्रा में नियम के उलंघनों की सारी हदें पार होते दिखाई दे रही हैं. महापौर अपने साथ अपने छोटे बेटे को अपना निजी सचिव बताते हुए ले गई हैं.

बता दें कि नागपुर महानगर पालिका की ओर से महापौर का यह दौरा अधिकारिक यूएस दौरा है. इस तरह से परिवार के सदस्य को मुफ्त में विदेश टूर कराने को लेकर मनपा के गलियारों में उनकी आलोचनाएं हो रही हैं.

वहीं खबर यह भी है कि जिचकार ने प्रभारी मनपा आयुक्त को भी इस बात की सूचना नहीं दी कि उनके विदेश दौरे में उनका बेटा साथ जा रहा है, वह भी बतौर निजी सचिव. इस खबर पर मुहर लगानेवाले खुद मनपा के सत्तादल के नेता संदीप जोशी और भाजपा शहर अध्यक्ष व विधायक सुधाकर कोहले ने भी इस तरह की हरकत की निंदा एक अखबार को दिए इंटरव्यू में की.

बता दें कि महापौर जिचकार सैन फ्रांसिसको के दौरे पर हैं. वहां वे वैश्विक मौसम और ऊर्जा पर महापौरों के को-टौलेंट बैठक में हिस्सा लेने पहुंची हैं. यह बैठक 12 और 14 सितंबर को की गई. मनपा से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि महापौर का यह अधिकारिक दौरा शनिवार को खत्म हो रहा है और महापौर 20 सितंबर को नागपुर लौट कर आ रही हैं. हालांकि इस पूरे दौरा का खर्च मेजबान आयोजक की ओर से उठाया जा रहा है, इसमें मनपा कोई खर्ट नहीं उठा रही है.