Published On : Wed, Sep 20th, 2017

भाकासे ने फिर दी बस रोको आंदोलन की चेतावनी

Aapli Bus

Representational Pic

नागपुर: मनपा द्वारा संचालित ‘आपली बस’ सेवा को पिछले दिनों 50 घंटे बाधित करने के बाद एक बार फिर कर्मचारी न्युनतम वेतन की मांग को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में हैं. शिवसेना प्रणित भारतीय कामगार सेना के जिला संगठक बंडू तलवेकर ने पुनः बस रोक आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में उन्होंने महापौर, मनपायुक्त व परिवहन सभापति को निवेदन दिया है।

तलवेकर ने कामगार आयुक्त को भी लिखित शिकायत कर कर्मियों के हितार्थ न्याय की गुहार लगाई है। इस मामले को लेकर परिवहन सभापति बंटी कुकड़े ने कहा कि बस सेवा में शामिल सभी कर्मियों को न्यूनतम वेतन लागू करने के संदर्भ में कामगार आयुक्त व राज्य सरकार को प्रस्ताव शुरुआत में भेजा जा चुका है।

राज्य सरकार की ओर से मंजूरी मिलते ही बस ऑपरेटरों और अन्य ऐजेंसियों को इस संदर्भ में उचित निर्णय सुनाया जाएगा। वर्तमान में नियमों के अनुसार कार्यप्रणाली जारी है। लेकिन आए दिन बेवजह किसी न किसी बात को मुद्दा बनाकर यात्रियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। मनपा व सत्तापक्ष के सकारात्मक पहल पर सहयोग के बजाय नकारात्मक पहल निंदनीय हैं।

भारतीय कामगार सेना खुद को आपली बस कर्मियों का हितैषी बताकर आए दिन छोटे बड़े आंदोलन कर मनपा के उद्देश्यों पर पानी फेर रहा हैं।