Published On : Mon, Sep 17th, 2018

24 घंटे के भीतर 400 किलो गांजे के साथ 72 लाख का माल जप्त

नागपुर – शहर पुलिस के अमली पदार्थ विरोधी दस्ते ने रविवार और सोमवार को की गई कार्रवाई के दौरान 72 लाख रूपए का गांजा बरामद किया है। सोमवार को दस्ते को गुप्त सूचना मिली थी की नागपुर में भारी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर दस्ते की जिम्मेदारी संभाल रहे पुलिस निरीक्षक राजेंद्र निकम ने अपने सहकर्मियों के साथ नंदनवन थाने के अंतर्गत रिंग रोड पर जाल बिछाया।

इस दौरान संशयित वाहनों की चेकिंग के दौरान कपासीपुल से विरगांवपुल,अमरावती मार्ग की ओर जा रहे दो चार पहिया वाहन इंडिका कार क्रमांक एमएच 27 ओसी 8465 और स्विफ्ट डिज़ायर वाहन क्रमांक एमएच 27 डीवाय2877 और फोर्ड एमएच 04 डीवाय 3883 को शक के आधार पर रोका गया। इन तीनो वाहनों में 6 आरोपी सवार थे जिनमे से तीन भाग खड़े हुए लेकिन तीन को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाँथ लगी।

दोनों वाहनों और आरोपियों से 182 किलो 80 ग्राम गांजा जिसकी अंदाजन बाजार में कीमत 18 लाख24 हजार रूपए है बरामद किया गया। ये तीनो आरोपी अमरावती के है। पूछताछ में पता चला की बरामद माल को अमरावती ले जाया जा रहा है। अमली पदार्थ विरोधी दस्ते ने आरोपियों के पास से जो वाहन बरामद किया है उसकी कीमत 14 लाख रूपए के आस पास है। गिरफ्तार आरोपी शेख सादिक शेख बावा (33),शेख अरसान शेख उमर ( 21 ) और राजिक उर्फ़ गोलू शेख बावा (22) आजाद नगर गौसिया मस्जिद से पुलिस मामले में आगे की पूछताछ कर रही है।


अमली पदार्थ विरोधी दस्ते रविवार को भी गुप्त सूचना के आधार पर कलमना थाना अंतर्गत आने वाले कपासी ब्रिज पर जाल बिछाकर दो वाहनों की जाँच कर 210 किलो गांजा बरामद किया था। इस कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार हुआ पांच आरोपी नागपुर के है जो डस्टर कार से गांजे की खेप अन्य राज्य से नागपुर में ला रहे थे।

इनमे से एक आरोपी सतमानी नगर निवासी 32 वर्षीय राजेंद्र किरड को पुलिस ने तड़ीपार किया हुआ है बावजूद इसके वो शहर के भीतर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था। राजेंद्र के साथ भवानी नगर ,कलमना निवासी 35 वर्षीय नितिन कृष्णाजी मोहाड़िकर,30 वर्षीय आराधना नगर निवासी स्वप्निल सुरेश तोड़साम,सतनामी नगर निवासी 32 वर्षीय महेंद्र केशवराव वाडनकर और भावनीमाता नगर निवासी 19 वर्षीय अनिल विष्णुप्रसाद विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है। इस सभी आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है