Published On : Fri, Jul 3rd, 2015

नागपुर : सहायक पुलिस निरीक्षक 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार


API Lakshman kendre bribe
नागपुर। यहा के गणेशपेठ पो.स्टे के पुलिस निरीक्षक को एसीबी ने 1 लाख रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी ने यह कार्रवाई 2 जुलाई को की. लक्ष्मण माधव केंद्रे (33) आरोपी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता के बेटे को गणेशपेठ पुलिस ने भादंवि की धारा 376, 463 के तहत गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता के आरोपी बेटे को न्यायलय में पेश किया गया. जहां न्यायलय ने आरोपी बेटे को पीसीआर दिया. इस मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण केंद्रे कर रहे थे. पीसीआर के दौरान आरोपी बेटे की मारपीट ना करना, न्यायलय की ओर से जेलपास होने के बाद 1 महीने के अंदर जेल से बहार निकालना तथा जांच में आरोपी को मदद करने के लिए सहायक पुलिस निरीक्षक केंदे ने शिकायतकर्ता से 1,50,000 रूपये की रिश्वत की मांग की. शिकायकर्ता को रिश्वत देने की बिलकुल इच्छा नहीं थी. जहां उसने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी.

शिकायत के आधार पर एसीबी ने जाल बिछाया तथा आरोपी पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण केंद्रे को शिकायतकर्ता से 1,00,000 रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ गणेशपेठ पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 3938, 2015, 1988 सह कलम 7,13 (1) (ड), 13 (2) के तहत मामला दर्ज कर दिया है.

उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक राजीव जैन के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक आसाराम शेटे, पुलिस निरीक्षक वासुदेव डाबरे, सफी धर्मेंद्र काले, पोहवा विलास खनके, नापोशी चंद्रशेखर ढोक, पोशी राजेंद्र जाधव ने की.