Published On : Thu, Mar 16th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

मनपा आयुक्त ने की ‘बल्लेबाजी’

आरबीआई को मनपा ने दी शिकस्त ग़ज़दार लीग इंटर-इंस्टीट्यूशन क्रिकेट टूर्नामेंट ज़ोरों पर
Advertisement

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के गज़दर लीग टी20 इंटर-इंस्टीट्यूट क्रिकेट टूर्नामेंट में मनपा आयुक्त व प्रशासक राधाकृष्णन बी ने मैदान में उतरकर टीम के लिए बल्लेबाजी की। नागपुर महानगरपालिका की टीम से मिले प्रोत्साहन से पूरी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंद्वी रिजर्व बैंक की टीम को 9 रन से हरा दिया। सिविल लाइंस के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया यह मैच मनपा की टीम के लिए ऐतिहासिक रहा। नागपुर महानगरपालिका के इतिहास में पहली बार मनपा टीम की ओर से खुद मनपा आयुक्त ने भाग लिया। सुबह के मैच में रिजर्व बैंक की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। नागपुर महानगरपालिका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन बनाए। टीम के लिए प्रणुज नायर ने 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

जब टीम स्कोरबोर्ड बढ़ाने की कोशिश कर रही थी, तब प्रतिद्वंद्वी रिजर्व बैंक की टीम के कप्तान परिमल हेडाउ द्वारा एक बड़ी हिट की आवाज पर प्रणुज का कैच पकड़ा गया। इसके बाद मनपा टीम के कप्तान नितिन जेड (50) अर्धशतक बनाकर रिटायर हो गए। इसके बाद मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी बल्लेबाजी करने आए। वे विरोधी टीम की धारदार गेंदबाजी का सामना करते हुए रन आउट हो गए। मनपा की टीम के लिए अमोल चंदनखेड़े ने 21, संदीप सेलोकर ने 12, वीरेंद्र नाहरकर ने 7, राहुल महाजन ने 6, प्रशांत रामटेके ने 4, पुरुषोत्तम जनवारे ने 4 और अनिल तांबे ने 11 रन बनाए। विरोधी आरबीआई टीम के लिए, रोहित कुमार और कप्तान परिमल हेडौने ने 2-2 विकेट लिए, जबकि मनीष दोषी और नीरज गावंडे ने 1-1 विकेट लिया।

शानदार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के दम पर मनपा की टीम ने रिजर्व बैंक की टीम को 135 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 126 रन पर रोक दिया। मनपा टीम आमिर मोतघरे, अमोल चंदनखेड़े, कप्तान नितिन जाडे, पुरुषोत्तम जनवारे ने बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए एक-एक विकेट लिए। आरबीआई की टीम को रन बनाने से रोकने में आमिर मोतघरे ने अहम भूमिका निभाई और 4 ओवर में केवल 16 रन दिए। प्रतिद्वंद्वी आरबीआई टीम के नीरज गवांडे ने टीम के लिए 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के लिए अमिताभ श्रीवास्तव (47), कप्तान परिमल हेडाऊ (44), मनीष दोषी (25) ने अच्छी बल्लेबाजी की। मनपा आयुक्त एवं प्रशासक राधाकृष्णन बी ने विजयी मनपा टीम को बधाई दी और खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की।