Published On : Mon, Jul 9th, 2018

खराब सड़क ने ली महिला की जान, घटना सीसीटीव्ही में कैद

मुंबई : मुंबई के पास कल्याण में एक चौकाने वाली घटना सामने आई है. खराब रास्ते के चलते बाइक सवार महिला की बस के नीचे आने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना शिवाजी चौक परिसर की है. यहां खराब रस्तों के चलते इसी जगह पर एक बच्चे की भी जान जा चुकी है. बार-बार प्रशासन से गुहार लगाने के बाद ना ही महापालिका और ना ही एमएसआरडीसी ही इसकी दखल ले रही है. जिससे स्थानीय व्यापारियों और लोगों का गुस्सा प्रशासन के खिलाफ पनप रहा है. बार-बार लोगों की जान जा रही है लेकिन प्रशासन की कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। एक्सीडेंट की घटना सीसीटीवी में कैद है वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही कर रही है.

सीसीटीवी फ़ुटेज में साफ दिख रहा है कि एक बाइक सवार अपनी बाइक लेकर जा रहा है. उसके पीछे एक महिला बैठी हुई है. अचानक रास्ते के बीचों-बीच बाइक उछल पड़ी और महिला और बाइक सवार दोनों गिर पड़े. महिला जिस वक्त गिरी उसी वक्त एक बस गुजर रही थी जिसमें महिला सीधे बस के पहियों के नीचे आ गई. महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई. महिला का नाम मनीषा भोईर है जो एक स्कूल में चपरासी थी। शाम को स्कूल बंद होने के बाद वह अपने एक रिश्तेदार के साथ अपने घर की ओर जाने के लिए निकली थी.

सड़क ऊची नीची होने के चलते हादसा हुआ. इस हादसे के बाद लोगों में काफी गुस्सा है. इसके पहले 2 जून की शाम इसी तरह एक बच्चा अपने मां बाप के साथ बाइक पर बैठ कर घर की ओर जा रहा था. तभी इसी जगह इसी तरह से खराब रास्ते के चलते बाइक स्लिप हुई और बच्चा सीधा एक टैंकर के नीचे आ गया.

यह रास्ता एम एस आर डी सी के अंतर्गत आता है लेकिन महापालिका के क्षेत्र में आने से महापालिका की भी जिम्मेदारी बनती है कि इस सड़क को दुरुस्त की जाए. देखा जा सकता है कैसे आधा रास्ता कंक्रीट से बना है और आधे रास्ते पर पेवर ब्लॉक बैठाया गया है. बस यही वजह है कि रास्ता ऊंचा नीचा है, जिसके चलते लगातार दुर्घटनाएं होते रहती हैं. अब दो घटनाओं के बाद क्या प्रशासन जगेगा यह सवाल खड़ा होता है? स्थानीय लोगों का कहना है कि संबंधित अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. देखना है कि आगे क्या कार्रवाई की जाती है.

By Narendra Puri