Published On : Tue, Jul 10th, 2018

मुंबई – गोवा महामार्ग का काम जल्द करें पूरा : सर्वदलीय विधायकों की मांग

नागपुर : मुंबई – गोवा महामार्ग के वड़खल से इंदापुर के दरम्यान चौपदरी सड़क का काम जल्द पूरा करने की मांग कोंकण से सर्वदलीय विधायकों ने आज विधानसभा के पायदानों पर आंदोलन के जरिए की.

विधायकों ने कहा कि मुंबई-गोवा महामार्ग के पनवेल से इंदापुर के दौरान ८४ किमी का काम सुप्रीम पनवेल इंदापुर टोलवेज कंपनी को दिया गया है. किए गए करारानुसार यह काम जून २०१४ में ही पूरा हो जाना चाहिए था. लेकिन समय सीमा खत्म होने के बाद भी काम अब तक पूरा नहीं हुआ है.

फिलहाल वड़खल से इंदापुर के दरम्यान रस्तों की स्थिती अत्यंत खराब हो गई है. जिससे जगह जगह पड़े गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाओं का सत्र शुरू है. इससे कई लोगों को अपनी जान गँवानी पड़ी. बावजूद इसके ठेकेदार पर सरकार की कोई पकड़ दिखाई नहीं देती. सरकार की इस ढिलाई का असर कोंकणवासियों पर पड़ रहा है. इस दौरान दो सालों में इस प्रोजेक्ट में ४८५ कोटी रुपये खर्च किए जा चुके हैं.

कोंकण के असंख्य लोग कामकाज के सिलसिले में मुंबई में हैं, लेकिन शुरू होने जा रहे गणेशोत्सव के कारण कोंकणवासियों का गाँव लौटने का सिलसिला शुरू होगा. ऐसे में ख़राब रास्तों से उनका गाँव लौटना संभव हो पाएगा क्या यह बताया नहीं जा सकता. ऐसे में सरकार से इस परियोजना को जल्द पूरा करने की मांग की गई.