Published On : Sat, Dec 22nd, 2018

ख़राब स्टार बस पर ध्यान नहीं और सरकार दिखा रही मुंगेरीलाल के मेट्रो के सपने : युकां

मनपा के खिलाफ युवक काँग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

नागपुर: आए दिन हो रही स्टार बस की हड़ताल और कंडक्टरों की कमी के कारण स्टार बस की सेवाएं बाधित होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. वहीं सरकार इसे ठीक करने के बजाए मेट्रो के मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखा रही है. सरकार के इस दोहरी नीति के विरोध में शहर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन जगनाड़े चौक पर किया. विरोध प्रदर्शन अखिल भारतीय युवक काँग्रेस राष्ट्रीय सचिव व नगरसेवक बंटी शेलके के मार्गदर्शन में शहर अध्यक्ष तौसीफ खान की प्रमुख उपस्तिथी में शहर महासचिव नावेद शेख व पूर्व नागपुर युवक कांग्रेस अध्यक्ष अक्षय घाटोले के नेतृत्व में हुआ.

गौरतलब है कि मनपा प्रशासन के लाचार रवैये और परिवहन विभाग की अनदेखी की वजह से आए दिन स्टार बस के पहिए थाम दिए जाते हैं, जिससे यात्रियों को फ़ज़ीहत का सामना करना पड़ता है. पिछले कई सालों से शहर की सार्वजनिक यातायात सेवा की इतनी बुरी स्तिथि होने के कारण भी मनपा प्रशासन व सत्तापक्ष नेता , आला अधिकारी व पदाधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं.

शहर में स्टार बस के माध्यम से सफर करने वालों में कामकाजी महिलाएं, युवा एवं स्कूल, कॉलेज जाने वाले विद्यार्थीयो की संख्या अनगिनत है लेकिन बिना किसी ठोस वजह के स्टार बस के पहिए रुक जाने से नागरिको के दैनिक आवागमन में दिक्कत आ रही हैं. लेकिन बार बार ऑपरेटरों द्वारा हड़ताल करने से भी सत्ता पक्ष के लोग ऐसी कंपनियों पर कोई कार्यवाही नही कर रहे हैं. इस पर युवक कांग्रेस ने सत्ता पक्ष पर कंपनी संचालकों के साथ करीब के रिश्ते होने का आरोप लगाया.


इस मौके पर युवक काँग्रेस शहर महासचिव नावेद शेख ने कहा कि जनता को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए मनपा को जल्द से जल्द मनपा ऑपरेटरों के साथ मिलकर उपाय निकालना चाहिए.

आंदोलन में प्रमुख रूप से भूषण मरसकोल्हे, प्रशांत धोटे, बाबू खान,रितेश भगत,गौरव सहारे, अज़हर शेख, दुर्गेश हिंगणकर, नागेश धोपते, नितिन जुमडे, दिनेश सातपुते, नईम शेख, शुभम चौदरी, विजय मिश्रा, भोजराज लक्षकने, सुनील सिंह ठाकुर, फरदीन खान, चेतन डाफ, मो मोहिब, अभिषेक बड़वाईक, निखिल चनेकर, जितेंद्र जयप्रकाश चव्हाण, राहूल मोहोड़, विजय कडसरपे ,निखिल बाल्कोते, राज खोंडे, प्रशांत कुम्भारे,वन मेश्राम,ऋषभ धुले,पंकज कोसरे उपस्थित थे.