Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Sep 15th, 2020

    सांसद महात्मे ने वेब सीरीज पर नियंत्रण के लिए कानून लाने की मांग की

    नागपुर – राज्यसभा सांसद एवं पद्मश्री पुरस्कृत नेत्रतज्ञ डॉ विकास महात्मे ने मंगलवार को राज्यसभा मे हाल ही में एकता कपूर की एक वेब सिरीज मे पुण्यश्लोक अहिल्याबाई होलकर के हुए अपमान का मुद्दा उठाते हुए वेब सिरीज पर नियंत्रण के लिए कानून लाने की मांग की।

    डॉ महात्मे ने विगत दिनों केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की थी। एकता कपूर द्वारा निर्मित अश्लील वेब सिरीज वर्जिन भास्कर मे पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर का अपमान हुआ उससे मंत्री श्री जावडेकर सक्त नाराज थे।

    अगर अहिल्याबाई की मानहानि वाले दृश्य हटाये नही गये तो यह वेब सिरीज ही बंद करने का आश्वासन उन्होंने दिया। इस शर्मनाक हरकत को लेकर एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी चर्चा हुई। आजकल वेब सीरीज में जो अश्लीलता , सेक्स, गाली गलोच दिखाया जा रहा है, मादक द्रव्यों का सेवन करने का समर्थन किया जा रहा है या महान व्यक्तियोंको अपमानित किया जा रहा है –

    इसे प्रतिबन्ध लगाने के लिए – वेबसिरीज पर नियंत्रण के लिए सेन्सॉर बोर्ड या कानून का होना आवश्यक ऐसी मांग भी सांसद महात्मे ने की थी। मंत्री जावडेकर जी ने इस पर सहमती व्यक्त करते हुए जल्द ही ऐसा कानून बनाने के बारे मे आश्वस्त किया। यह कानून बनने से एक बदलाव आयेगा जो हमारे युवाओं को गलत राह पर भटकने से रोकने का प्रयास करेगा।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145