Published On : Fri, Jun 19th, 2015

मूल : उज्वला कापगते आचार्य पदवी से सम्मानित


Ujwala kapgaate
मूल (चंद्रपुर)
। शिक्षा प्रसारक मंडल मूल द्वारा संचालित कर्मवीर महाविद्यालय में अर्थशास्त्र विषय की सह. अधिव्याख्याता उज्वला तेजराम कपगते (हांडेकर) को राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ की ओर से आचार्य की पदवी से सम्मानित किया गया.

उज्वला कापगते ने चंद्रपुर जिले के आरोग्य अर्थशास्त्र विषय में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों पर आरोग्य संबंधी अभ्यास पूरा किया. इसमें अर्थशास्त्र विभाग प्रमुख डॉ. आर.वाय. माहोरे ने उनका मार्गदर्शन किया. उज्वला कापगते सेवानिवृत्त प्राचार्य और चंद्रपुर जिला सहकारी बोर्ड के अध्यक्ष ते. क. कापगते की सुपुत्री और प्रा. जगदीश हांडेकर की सहचारिणी है. कई सालो से राष्ट्रीय छात्रसेना (गर्ल्स बटालियन) की कैप्टन और धनश्री सहकारी पतसंस्था तलोधी में संचालिका के रूप में काम कर रही है. उन्होंने सामाजिक, शैक्षणिक, सहकार, क्रीड़ा और सांस्कृतिक क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है.

शिक्षा प्रसारक मंडल के अध्यक्ष बाबासाहेब वासाडे, सचिव अनिल वैरागड़े, उपाध्यक्ष डॉ. राममोहन बोकारे, कार्याध्यक्ष संजय वासाडे और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अ.ह. वानखेड़े के नेतृत्व में उज्वला कापगते को आचार्य पदवी से सम्मानित किया गया. इस मौके पर महाविद्यालय के प्राध्यापक और सहयोगियों ने उनका अभिनंदन किया.